तिहरा हत्याकांड : हिस्ट्रीशीटर लल्लन खां के बेटे फराज अहमद के 11.29 लाख रुपये सीज

गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने की कार्रवाई, अपराध के माध्यम से अर्जित किए थे रुपये

तिहरा हत्याकांड : हिस्ट्रीशीटर लल्लन खां के बेटे फराज अहमद के 11.29 लाख रुपये सीज

मलिहाबाद/लखनऊ, अमृत विचार। मलिहाबाद के तिहरा हत्याकांड में हिस्ट्रीशीटर लल्लन खां उर्फ सिराज खां के बेटे फराज अहमद पर लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर कड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को पुलिस ने जेल में बंद हत्यारोपी फराज अहमद की कुंडली खंगाली। जिसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने हत्यारोपी फराज अहमद की 11.29 लाख रुपये की नगदी सीज कर दी है। आरोपित ने पिता के साथ मिलकर अपराध के माध्यम से यह रुपये अर्जित किए थे। फिलहाल, पुलिस हत्यारोपी को रिमांड में लेकर पुलिस करने में जुटी है।

 गौरतलब है कि 02 फरवरी को मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत मोहम्मदनगर गांव में जमीन विवाद में हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान, बेटे फराज अहमद और साथी फुरकान व अशर्फी ने परिचित फरहीन, बेटे हंजला और ममेरे भाई मुनीर ताज की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बेशक इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी पिता-पुत्र पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करते हुए उनकी अचल सम्पत्ति भी कुर्क की है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने हत्यारोपी फराज अहमद को रिमांड में लेते हुए उससे पूछताछ की।

इसके आधार पर मंगलवार को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत फराज अहमद की 11.29 लाख रुपये की नगदी सीज कर दी है। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपी फराज अहमद ने अपराध के माध्यम से रुपये अर्जित किए हैं। जांच पड़ताल में यह भी सामने आया है कि हत्यारोपी फराज अहमद ने इंदिरानगर सेक्टर-आठ स्थित केनरा बैंक की शाखा में यह धनराशि जमा की थी। पूर्व में हत्यारोपियों की करीब 35 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- Joint Majistrate: यूपी में 2022 बैच के 14 IAS अधिकारियों को मिली तैनाती