कानपुर में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, एसटीएफ ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

कानपुर में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, एसटीएफ ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। नकली शराब बना कर बेचने की आ रही शिकायतों को संज्ञान में लेकर जांच में जुटी एसटीएफ गौतमबुद्ध नगर की यूनिट ने एक मकान में छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। टीम ने मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया, सभी आरोपी शहर के रहने वाले है। आरोपी नकली शराब बना कर शराब ठेकों के सेल्समैन को बेचते थे। 

एसटीएफ नोएडा इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि लंबे समय से गौतमबुद्ध नगर में नकली शराब बेंचे जाने की जानकारियां आ रही थी। जिसकी धरपकड़ के लिए एसटीएफ की कई यूनिटें काम कर रही थी। बीते रविवार को उनकी टीम को जानकारी मिली कि तिलपता क्षेत्र में यूपीएसआईडीसी साइट की सी कॉलोनी में नकली शराब की फैक्ट्री चल रही है, जो शराब तैयार कर नोएडा समेत आसपास के जनपदों में बेची जा रही है। 

जानकारी पर टीम ने छोपमारी कर चार युवकों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम शिवशंकरपुरम निवासी कमल, चकेरी घाऊखेड़ा निवासी निखिल सोनी, गोविंद चौरसिया व महाराजपुर गुडगुडियापुर निवासी अमित यादव को गिरफ्तार किया। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि फैक्ट्री से देशी शराब की 8 पेटी, अंग्रेजी शराब के 2036 टेट्रा पैक, 46 शराब पेटी, 16 एटीएम, 66 स्टीकर, 1 ड्रूम स्प्रिट, 2 लीटर शराब में मिलाने वाला रंग, 2 शीशी एसेंस, डिग्री जांचने वाला यंत्र व टेंपो बरामद किया गया। एसटीफ अधिकारियों ने बताया कि गिरोह का सरगना कमल है, उसके खिलाफ चकेरी, घाटमपुर व गौतमबुद्ध नगर के सूरजपूर थाने में आबकारी एक्ट में मुकदमे दर्ज हैं। 

रामपुर से खरीद कर लाते थे एसेंस
 
आरोपियों ने बताया कि वह रामपुर से स्प्रिट खरीदकर लाते है, और पानी, रंग व एसेंस मिला कर शराब तैयार करते है। इसके बाद अवैध शराब की बोतलों  एक्साइड विभाग का होलोग्राम लगा दिया जाता था। 

आरोपियों ने बताया कि वह शरब ठेकों के सेल्समैन से मिल कर सस्ते दामों में शराब बेंचते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह वह बुलंदशरह में किराए  की एक फैक्ट्री लेकर शराब बनाने का काम करते थे, लेकिन पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण उन्होंने फैक्ट्री खाली कर गौतमबुद्ध नगर में फैक्ट्री ली थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सटोरिया मासूम गिरफ्तार; बोला- पुलिस से बचने के लिए अवनीश दीक्षित को देता था इतने रुपये...

 

ताजा समाचार