WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर 154 रन की बढ़त बनाई, केशव महाराज ने चटकाए चार विकेट

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर 154 रन की बढ़त बनाई, केशव महाराज ने चटकाए चार विकेट

पोर्ट ऑफ स्पेन। दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को यहां पहले टेस्ट मैच के वर्षा से प्रभावित चौथे दिन 154 रन की कुल बढ़त हासिल कर ली लेकिन ड्रॉ से बचने के लिए उसे अनुकूल मौसम की जरूरत होगी। शनिवार को शुरुआती छह घंटे का खेल बारिश के कारण धुलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान टीम को 233 रन पर आउट करके पहली पारी में 124 रन की बढ़त हासिल की और फिर दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर 154 रन की कुल बढ़त हासिल की। 

वेस्टइंडीज ने चार विकेट पर 145 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन आखिरी छह विकेट सिर्फ 60 रन जोड़कर 233 रन तक गंवा दिए जिससे दक्षिण अफ्रीका की जीत की उम्मीद बंधी। दक्षिण अफ्रीका को हालांकि जीत दर्ज करने के लिए अंतिम दिन बारिश नहीं होने की प्रार्थना करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने 19 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

दिन का खेल खत्म होने पर टोनी डी जॉर्जी 14 जबकि एडेन मार्करम नौ रन बनाकर खेल रहे थे। पहले टेस्ट मैच का प्रत्येक दिन बारिश से प्रभावित रहा है। पहले दिन केवल 15 ओवर फेंके जा सके। इंग्लैंड में 0-3 से श्रृंखला गंवाने के बाद वेस्टइंडीज इस श्रृंखला में उतरा है। इंग्लैंड में दो टेस्ट तीन दिन के भीतर समाप्त हो गए थे। दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के बाद तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।  

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का निधन, लंबे समय से बीमार थे