अयोध्या: CRPF में तैनात बसवार खुर्द गांव के लाल का निधन, शव पैतृक गांव पहुंचते ही मचा कोहराम

श्रीनगर में गार्ड ऑफ ऑनर देकर अयोध्या के बसवार खुर्द लाया गया शव

अयोध्या: CRPF में तैनात बसवार खुर्द गांव के लाल का निधन, शव पैतृक गांव पहुंचते ही मचा कोहराम

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर तहसील के थाना इनायत नगर क्षेत्र के ग्राम बसवार खुर्द निवासी अवधेश कुमार द्विवेदी के बड़े पुत्र सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र कुमार द्विवेदी (40) का निधन हो गया। शैलेन्द्र द्विवेदी कश्मीर के श्रीनगर में 28 बटालियन सीआरपीएफ में तैनात थे। गुरुवार की सुबह श्रीनगर के मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज के दौरान असामायिक निधन हो गया। 

बसवार खुर्द निवासी अवधेश कुमार द्विवेदी के पुत्र के अचानक निधन की खबर सुनकर लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। बसवार खुर्द पूरे दूबे (कटहर दुबे) में उनके पैतृक आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। मृतक सीआरपीएफ जवान के पिता अवधेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि वह वर्तमान में कश्मीर के श्रीनगर में तैनात थे। 

cats

अचानक उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया। आनन-फानन में उन्हें कश्मीर के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। श्रीनगर में विभागीय अधिकारियों के द्वारा लिखा-पढ़ी के बाद श्रीनगर हेड क्वार्टर पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

उसके बाद उनके शव को शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ हवाई जहाज से लखनऊ लाया गया। वहां से उनके पैतृक आवास बसवार खुर्द पर शव पहुंचा है। बताया कि श्रीनगर में ही सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र द्विवेदी के साथ उनकी पत्नी, बेटी वैष्णवी (15) तथा बेटा कान्हा (12) रहते थे। पैतृक गांव में ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर जब बसवार खुर्द गांव पहुंचा तो चारों तरफ चीत्कार मच गया।

सीआरपीएफ का शव वाहन देखते ही पिता अवधेश कुमार द्विवेदी, चाचा देवकुमार द्विवेदी, चचेरे भाई जय शंकर द्विवेदी, राजीव कृष्ण सहित परिवार व गांव जेवार के स्त्री, पुरुष सभी रोते-बिलखते हुए सीआरपीएफ जवान के शव की तरफ दौड़ पड़े। लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। गांव में ही गार्ड ऑफ ऑनर के बाद जवान के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि की जाएगी।

ये भी पढे़ं : Paris Olympics 2024 : विनेश फोगाट आप योद्धा की सच्ची भावना का प्रतीक हैं, अभिनव बिंद्रा ने की पहलवान की सराहना