Bangladesh Violence : बांग्लादेश में हिंसा जारी, ISKCON मंदिर फूंका...हिंदुओं के बनाया जा रहा निशाना

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में हिंसा जारी, ISKCON मंदिर फूंका...हिंदुओं के बनाया जा रहा निशाना

ढाका। बांग्लादेश में तनावपूर्ण स्थिति और प्रधानमंत्री आवास पर प्रदर्शनकारियों के घुसने के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना देश छोड़ चुकी हैं। हालात इतने बिगड़ गए कि अब प्रदर्शनकारियों द्वारा ढाका में हिंदुओं को निशाना बनाया जाने लगा है। इतना ही नहीं वहां हिंदुओं की दुकानों में लूटपाट की गई है और साथ ही कई लोगों के घर भी जला दिए गए हैं। इस बीच बांग्लादेश के मेहरपुर इस्कॉन मंदिर की तस्वीरें सामने आई हैं। दंगाइयों ने तोड़फोड़ करने के बाद इस मंदिर को आग के हवाले कर दिया।

बांग्लादेशी मीडिया द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक 27 जिलों में हिंदुओं के घरों और दुकानों को निशाना बनाया गया है। कीमती सामान को लूटा गया है। मंदिरों पर भी हमले किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लालमोनिरहाट सदर उपजिले में धार्मिक हिंदू कार्यों से जुड़े पूजा समिति के सचिव प्रदीप चंद्र रॉय के घर में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई है।

बांग्लादेश से कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जिसमें प्रदर्शनकारियों को हिंदुओं के घरों में आग लगाते देखा जा सकता है।

'भारतीयों को एयरलिफ्ट करना पड़े, अभी ऐसी नौबत नहीं'
सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि बांग्लादेश की स्थिति पर भारत सरकार कड़ी नजर रख रही है, जो भी स्थिति होगी उसके बारे में सूचित किया जाएगा। विदेश मंत्री ने बताया कि बांग्लादेश में करीब 12 से 13000 भारतीय हैं। स्थिति इतनी चिंताजनक नहीं है कि उनको एयरलिफ्ट करने की नौबत आए। शेख हसीना भारत में ही रहेंगी या किसी दूसरे देश में राजनीतिक शरण लेंगी इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। 

ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence : बांग्लादेश में तख्तापलट, गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ शेख हसीना का विमान