Kanpur: पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गे गैंगस्टर शौकत अली का 1.36 करोड़ का पेंट हाउस कुर्क...पुलिस ने मुनादी कराकर की कार्रवाई

पुलिस ने मुनादी कराकर की कार्रवाई, मचा रहा हड़कंप

Kanpur: पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गे गैंगस्टर शौकत अली का 1.36 करोड़ का पेंट हाउस कुर्क...पुलिस ने मुनादी कराकर की कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। महराजगंज जेल में बंद सीसामऊ से पूर्व समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के गुर्गे गैंगस्टर शौकत अली पहलवान की एक और संपत्ति पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर दी। इस दौरान पुलिस ने पहले मुनादी कराई जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कुर्क की गई संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 1.36 करोड़ रुपये आंकी गई है।

इस कार्रवाई में शामिल इंस्पेक्टर अरविंद सिंह ने बताया कि ग्वालटोली क्षेत्र में रहने वाली सपा नेत्री नूरी शौकत के पिता और बिल्डर शौकत अली पहलवान जाजमऊ के डिफेंस कालोनी में नजीर फातिमा के प्लॉट पर हुई आगजनी के मामले में पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथ आरोपी है। 

शौकत वर्तमान में कानपुर जेल में बंद है। पुलिस ने पूर्व विधायक और उसके साथी शौकत अली समेत सभी आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी। इसी गैंगस्टर में 14(1) के तहत सोमवार को पुलिस ने शौकत की पत्नी पूर्व सभासद आयशा बेगम के नाम दर्ज पेंट हाउस को कुर्क कर दिया। यह पेंट हाउस सिविल लाइंस स्थित कार्नर-दो अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर पर बना था। जिसकी अनुमानित कीमत 1.36 करोड़ रुपये आंकी गई है। 

पुलिस ने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी, उसके भाई रिजवान सोलंकी व उसके सहयोगी बिल्डर हाजी अज्जन और शौकत अली की अब तक 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। इसमें से 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति सिर्फ शौकत अली की जब्त हुई है। मौके पर कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पहले मुनादी कराई। जिससे जगह-जगह लोगों की भीड़ लग गई और चर्चा करने लगे। 

कुर्की के दौरान डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और दिशा निर्देश देकर अपने सामने चिन्हित पेंट हाउस के बाहर गेट पर यह जमीन सरकार की है, गैंगस्टर एक्ट के तहत इसे कुर्क किया गया है। डीसीपी ने बताया कि जाजमऊ थाने में दर्ज मुकदमे में गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मौके पर जाजमऊ, ग्वालटोली और अन्य थाने का फोर्स मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें- Kanpur Suicide: UPSC की तैयारी कर रहे छात्र ने निगला जहरीला पदार्थ...मौत, मृतक बीटेक भी कर चुका

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें