UP T-20 League: भुवनेश्वर की मौजूदगी से लखनऊ फाल्कन्स को मिली मजबूती, 25 अगस्त से इकाना स्टेडियम शुरू होंगे मुकाबले

 UP T-20 League: भुवनेश्वर की मौजूदगी से लखनऊ फाल्कन्स को मिली मजबूती, 25 अगस्त से इकाना स्टेडियम शुरू होंगे मुकाबले

लखनऊ, अमृत विचार: यूपी टी-20 क्रिकेट लीग की नीलामी के बाद जल्द ही लखनऊ फाल्कन्स की टीम अभ्यास को मैदान में उतरेगी। लखनऊ होने वाले इस मुकाबले में लखनऊ फाल्कन्स पर दमदार प्रदर्शन का दबाव होगा। साथ ही उन खिलाड़ियों को भी मैदान में करिश्माई प्रदर्शन करना होगा, जिन्होंने इसी शहर में क्रिकेट का प्रशिक्षण लेकर टीम में जगह बनाई है। 25 अगस्त से 14 सितंबर तक होने वाले इन मुकाबलों के लिए अन्य टीमें भी तैयारी में जुट गई हैं।

30 लाख 25 हजार रुपए में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार लखनऊ फाल्कान्स में शामिल करने से टीम प्रबंधन फिलहाल खासा संतुष्ट नजर आ रहा है। लीग के पहले सत्र में भुवनेश्वर नोएडा का हिस्सा रहे। उन्होंने ने नौ मैच में 14 विकेट लिये थे। इस बार भी वह मैदान में अपनी उपयोगिता साबित करने उतरेंगे। टीम प्रबंधन के अनुसार भुवनेश्वर के पास अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों के साथ आईपीएल का खासा अनुभव है, जो इस लीग में लखनऊ फाल्कन्स के लिए मददगार साबित होगा। वे टीम में खिलाड़ी के अलावा मेंटर की भूमिका भी निभा सकते हैं। इससे युवा खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करने को प्रेरणा मिलगी। अगले माह 17 अगस्त से टीम का कैंप इकाना स्टेडियम में शुरू होगा। इस दौरान टीम के चीफ कोच अंबरीश गौतम, बल्लेबाजी कोच उमंग शर्मा, गेंदबाजी कोच आशीष विस्टन जैदी और क्षेत्ररक्षक कोच रविकांत शुक्ला के निर्देशन में सभी 25 खिलाड़ी अभयास करेंगे। बताते चले यूपी टी-20 लीग के पहले सत्र में लखनऊ फाल्कन्स का सफर सेमीफाइनल तक रहा, जहां उन्हें मेरठ मावरिक्स के हाथों 51 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

कृतज्ञ, समर्थ और आदित्य से भी उम्मीदें

लखनऊ के हरफनमौला कृतज्ञ सिंह और रायबरेली के युवा बल्लेबाज समर्थ सिंह के लखनऊ फाल्कन्स में शामिल होने से टीम दमदार नजर आ रही है। लीग के पिछले सत्र में समर्थ सिंह ने नोएडा किंग्स के लिए नौ मैच खेलकर 334 रन बनाए थे। नीलामी में लखनऊ के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृतज्ञ सिंह भी अहम रहे। पिछले सत्र में उन्होंने फाल्कन्स की ओर से गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 164 रन बनाने के अलावा 7 विकेट हासिल किए थे। लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रशिक्षु और स्पिनर आदित्य कुमार सिंह भी लखनऊ फाल्कन्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आदितय यूपी की अंडर-19 और 16 टीम से शानदार प्रदर्शन करने के साथ बंगलूरू में नेशनल क्रिकेट अकादमी में दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण के निर्देशन में ट्रेनिंग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ेः  प्रभात और अली हैदर ने लखनऊ सिटी क्लब को दिलाई जीत, आज होगा प्री-क्वार्टर फाइनल

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें