राजस्थान के मुख्यमंत्री को धमकी देने के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित, एक प्रशिक्षक गिरफ्तार

राजस्थान के मुख्यमंत्री को धमकी देने के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित, एक प्रशिक्षक गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान के दौसा की जेल में बंद एक कैदी द्वारा जयपुर पुलिस नियंत्रण कक्ष में कॉल कर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले में पुलिस प्रशासन ने जेल के कार्यवाहक अधीक्षक, जेलर (कारापाल), मुख्य प्रहरी को निलंबित कर दिया है और जेल में मोबाइल सिम पहुंचाने के आरोप में एक प्रशिक्षक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक (जेल) मोनिका अग्रवाल ने बताया इस संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं जिनमें एक प्राथमिकी दौसा जेल में बंद कैदी नीमा के खिलाफ दर्ज की गई है और दूसरी प्राथमिकी जेल में मिले नौ लावारिस मोबाइल को लेकर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि दौसा जेल में बंद कैदी दार्जिलिंग निवासी नीमा उफ साजन (30) ने शनिवार रात मोबाइल फोन से जयपुर पुलिस नियंत्रण कक्ष में कॉल कर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी दी थी।

अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच के बाद कार्यवाहक जेल अधीक्षक कैलाश दरोगा, जेलर बिहारीलाल और मुख्य प्रहरी अवधेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कैदियों को रोजगार का प्रशिक्षण देने वाले राजेंद्र महावर (38) को जेल में कैदी नीमा को मोबाइल की सिम पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की घटना के बाद इंदौर के कोचिंग संस्थानों पर उठे सवाल, प्रशासन ने बनाया जांच दल