IND vs SL: भारत ने दूसरे T20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा, बनाई 2-0 की अजय बढ़त

IND vs SL: भारत ने दूसरे T20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा, बनाई 2-0 की अजय बढ़त

पालेकल। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी, सूर्या और हार्दिक की तूफानी पारियों की बदौलत भारत ने रविवार को वर्षा बाधित दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है। इसी के भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के स्कोर छह रन था कि बारिश ने दोबारा शुरु हो गई। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत बारिश से बाधित मुकाबले में भारतीय टीम को आठ ओवर में 78 रन का लक्ष्य मिला। जिसे उसने 6.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 81 रन बनाकर हासिल कर लिया। यशस्वी ने 15 गेंदों में 30 रन बनाए जबकि कप्तान सूर्याकुमार ने 12 गेंदों पर ताबड़तोड़ 26 रन की पारी खेली। हार्दिक पंड्या नौ गेंदों में 22 रन और ऋषभ पंत दो रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा, वानिंदु हसरंगा और मतीशा पतिराना ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले आज यहां भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। श्रीलंका ने कुशल परेरा के शानदार अर्द्वशतक (53) और पतुम निसंका के (32) रनों की बदौलत भारत को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया।

बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 26 रन पर ही गिर गया। इसके बाद पतुम निसंका एवं कुसल परेरा ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। दसवें ओवर में हार्दिक ने परेरा को रिंकू के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। परेरा ने 34 गेंदों में छह चौके और दो छक्के लगाते हुए (53) रनों की पारी खेली। 130 स्कोर पर पर कामिंडु मेंडिस को हार्दिक ने रिंकू के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद नियमित अतंराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और श्रीलंका निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 161 का स्कोर खड़ा कर सका। भारत की ओर से रवि विश्नोई ने तीन विकेट झटके वहीं अर्शदीप सिंह , अक्षर पटेल , हार्दिक पांडया ने दो दो बल्लेबाजों को आउट किया।

ये भी पढ़ें : Women's Asia Cup Final : स्मृति मंधाना ने जड़ी फिफ्टी, भारत ने श्रीलंका को दिया 166 रनों का लक्ष्य