Auraiya: प्रेम के आगे झुकने को मजबूर हुए दहेज के लोभी, प्रेमी जोड़े ने अड़चनों को किया दूर, रचाई मंदिर में शादी, परिजनों से लिया आशीर्वाद

Auraiya: प्रेम के आगे झुकने को मजबूर हुए दहेज के लोभी, प्रेमी जोड़े ने अड़चनों को किया दूर, रचाई मंदिर में शादी, परिजनों से लिया आशीर्वाद

औरैया, अमृत विचार। नोएडा स्थित एक निजी नर्सिंग होम में काम करते-करते हुई मुलाकात लिव इन रिलेशन शिप तक पहुंच गई। विवाह करने की तारीख पास में आई तो लड़के और उसके घर वाले दहेज मांगने लगे। मांग पूरी न होने तक विवाह के लिए मना कर दिया। 

पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस की शरण ली और आखिरकार प्रेम की जीत हुई। दोनों पक्षों के परिजनों ने एक साथ होकर प्रेम बंधन को विवाह बंधन में बांध दिया। जिसके साक्षी दोनों पक्षों के स्वजन, आसपास के लोग और मन्दिर में विराजित दुर्गा मां रहीं।

औरैया जनपद के सहायल थाना अंतर्गत पुरवा भीखनी गांव निवासी बलराम कुशवाहा की पुत्री कोमल, नोएडा स्थित एक नर्सिंग होम में बतौर नर्सिंग स्टाफ सहायक काम करती हैं। बीते करीब दो वर्ष पहले उसी नर्सिंग होम में काम करने वाले, अजीतमल क्षेत्र के पूठा गांव निवासी शिवम पुत्र अमरेश कुशवाहा से उसकी दोस्ती हो गई। 

दो सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद 11 जुलाई को औरैया न्यायालय परिसर में विवाह करने के लिए दोनों पक्ष राजी हो गए थे। किंतु शिवम और उसके परिजन 11 जुलाई को विवाह करने नही पहुंचे। शिवम के परिजनों ने शिवम के गायब होने की बात कहकर मामला टरकाने की कोशिश की। तो कोमल ने कोतवाली अजीतमल पहुंचकर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस की ओर से इस प्रकरण में पूछताछ शुरू की गई। 

पुलिस मामला दर्ज करती इसके पहले ही शिवम ने कोमल को फोन पर विवाह के लिए राजी होने की बात बताई। इस जानकारी पर कोमल फूली नहीं समाई और शनिवार को कोतवाली परिसर स्थित दुर्गा मन्दिर पर शिवम और कोमल ने एक-दूसरे के गले मे वरमाला डालकर दांपत्य जीवन निर्वहन करने की कसमें खाई। कोमल ने बताया कि उसके पिता बलराम, मां निशा और अन्य परिवरीजन सहित शिवम के पिता अमरेश, भाई अनुज आदि सभी लोगों ने विवाह पूर्ण होने पर नवदंपति को आशीर्वाद दिया है।

यह भी पढ़ें- Hamirpur: रिश्वत का वीडियो वायरल; चकबंदी लेखपाल और लिपिक पर गिरी गाज, दोनों हुए निलंबित