Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी से पहले हुआ बवाल, रेल नेटवर्क हुआ फेल

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी से पहले हुआ बवाल, रेल नेटवर्क हुआ फेल

पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के शुरू होने से पहले ही बवाल मच गया। फ्रांस का रेल नेटवर्क पूरी तरह से चौपट हो गया। फ्रांस रेल कंपनी एसएनसीएफ का कहना है कि खुराफाती त्तवों ने उसके हाई स्पीड नेटवर्क पर आगजनी की है। इसकी पूरे प्रकरण में 8 लाख रेलयात्री प्रभावित हुए है। 

पेरिस, अमृत विचार। पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही फ्रांस की हाई स्पीड रेल नेटवर्क बाधित हो गई। एक्स पर पोस्ट और फ्रांस की खबरों के मुताबिक रेलवे लाइम पर आगजनी की गई। इसकी वजह लगभग 8 लाख रेल यात्रियों को प्रभावित होना पड़ा। 

फ्रांस की ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एसएनसीएफ ने शुक्रवार यानी का 26 जुलाई को पेरिस ओलंपिक की ओपन‍िंग सेरेमनी से पहले एएफपी समाचार एजेंसी को इस पूरे मामले के बारे में बताया। ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ ने कहा कि फ्रांस की हाई-स्पीड रेल नेटवर्क पर आगजनी की गई। जिससे ट्रांसपोर्ट स‍िस्टम लाचार पड़ गया। एसएनसीएफ आगजनी के साथ अपने टीजीवी नेटवर्क बड़े पैमाने पर हमले का शिकार बना है। कम से कम पूरे सप्ताहांत यातायात बाधित रहेगा।

रेल ऑपरेटर ने कहा कि एसएनसीएफ को रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार बनाया गया है। इन हमलों से ट्रेन लाइन की अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइन प्रभावित हुईं है। फ्रांस के रेल मंत्री ने कहा कि ट्रेन फैस‍िल‍िटी की सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए आगजनी के हमले किया गया है। ट्रेंन ऑपरेटर ने कहा कि ट्रेंनों को अलग-अलग ट्रैक पर भेजा जा रहा है। जिससे लोगों को ज्यादा असुविधा न हो। वहीं बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द भी किया गया है। 

एसएनसीएफ ने की अपील
एसएनसीएफ ने यात्रियों से यात्राएं स्थगित करने और ट्रेन स्टेशनों से दूर रहने की अपील की है। पेरिस ओलंप‍िक में 7,500 एथलीट, 300,000 दर्शक और वीआईपी शामिल होंगे। 

8 लाख रेलयात्री हुए प्रभाव‍ित
एसएनसीएफ के अध्यक्ष ने फ्रांसीसी समाचार आउटलेट बीएफएम टीवी को बताया कि इस पूरे प्रकरण में 8 लाख ट्रेन यात्री प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि नेटवर्क को ठीक करने के लिए कर्मी लेग हुए हैं और इसे जल्द से जल्द ठीक कर दिया जाएगा। फ्रांस के परिवहन मंत्री पैट्रिस वेरग्रीट ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वे इन आपराधिक घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं और एसएनसीएफ यातायात को बहाल करने के लिए काम कर रहा है। जल्द ही सुचारु रूप से काम शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ेः केंद्र सरकार ने देशभर में चिन्हित की 57 टूरिस्ट डेस्टिनेशन, यूपी के इन शहरों का भी होगा विकास