पीलीभीत: नाले की खुदाई के दौरान गिरी धार्मिक स्थल की दीवार, भीड़ ने लगाए यह आरोप

पीलीभीत: नाले की खुदाई के दौरान गिरी धार्मिक स्थल की दीवार, भीड़ ने लगाए यह आरोप

बरखेड़ा/पीलीभीत, अमृत विचार। पीलीभीत बीसलपुर मार्ग पर चौड़ीकरण कार्य के दौरान कराए जा रहे नाला निर्माण के लिए की जा रही जेसीबी से खुदाई के दौरान एक धार्मिक स्थल की दीवार गिर गई। जिसके बाद काफी लोग जमा हो गए और लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। वहीं राजस्व टीम ने मौके का मुआयना किया।  

बता दें कि पीलीभीत-बीसलपुर मार्ग पर चौड़ीकरण कार्य चल रहा है। कस्बा बरखेड़ा में निर्माण कार्य पूरा होने के करीब है, लेकिन कस्बे में ब्लॉक तिराहे के पास कुछ निर्माण बाकी है। यहीं पर नाले के निर्माण के लिए गुरुवार को जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। नजदीक में ही कादरी मस्जिद है। खुदाई के दौरान अचानक मस्जिद की दीवार ढह गई। कुछ ही देर में काफी लोग जमा हो गए और विरोध कर काम रुकवा दिया। उनका कहना था कि जेसीबी चालक ने जानबूझ कर दीवार गिरा दी। 

आरोप लगाया कि कार्यदायी संस्था ने नाला निर्माण को लेकर कई जगह नियम ताक पर रख दिए। मगर मस्जिद की जगह पर जानबूझ कर लापरवाही कर दीवार गिराई गई है। हंगामे की सूचना पर एसएसआई सिद्धांत शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। भीड़ को बमुश्किल कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया गया। 

राजस्व टीम ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति जानी। इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि रोड के नाले की खुदाई के दौरान दलदल होने की वजह से धार्मिक स्थल की दीवार गिर गई थी। अगर तहरीर कोई देता है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -प्रतापगढ़ में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत-बिस्किट लेकर जा रहा था घर