सुलतानपुर: कोर्ट में कल बयान दर्ज कराएंगे सांसद राहुल गांधी, एलआईयू व सुरक्षा कर्मियों ने लिया न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सुलतानपुर: कोर्ट में कल बयान दर्ज कराएंगे सांसद राहुल गांधी, एलआईयू व सुरक्षा कर्मियों ने लिया न्यायालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सुलतानपुर, अमृत विचार। केंद्रीय गृह मंत्री एवं पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ अमर्यादित बयानबाजी के मामले में संसद में विपक्ष के नेता व सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को यहां जिला एवं सत्र न्यायालय में हाजिर होंगे। एमपी-एमएलए कोर्ट के मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा के समक्ष वह अपना बयान दर्ज कराएंगे।

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के हनुमानगंज निवासी बीजेपी नेता विजय मिश्र ने वकील संतोष पांडेय के जरिए राहुल गांधी के खिलाफ गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में चार अगस्त 2018 को मानहानि का वाद दायर किया गया था। आरोप है कि साल 2018 में उन्होंने कर्नाटक में एक जनसभा में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था।

आरोपों पर प्रथम दृष्टया संज्ञान लेते हुए बीते साल कोर्ट ने उन्हें समन जारी कर विचारण के लिए तलब किया था। कोर्ट में राहुल गांधी की जमानत हो चुकी है। शुक्रवार को उनका बयान दर्ज होना है। राहुल गांधी के आगमन को लेकर गुरुवार को सुरक्षा कर्मियों ने दीवानी कोर्ट की सुरक्षा का जायजा लिया। दोपहर में कोर्ट के सुरक्षा प्रभारी एसआई शारदेंदु द्विवेदी, एसपीजी, एलआईयू के कर्मी और कोतवाली नगर पुलिस ने सुरक्षा का जायजा लेते हुए बारीकियां देखीं। 

राहुल गांधी के वकील केपी शुक्ला ने बताया कि एसपीजी की विशेष सुरक्षा में शुक्रवार दिन में 11 बजे दीवानी कोर्ट में राहुल गांधी के पहुंचने की संभावना है। उधर, परिवादी के वकील संतोष पांडेय को भी शुक्रवार को कोर्ट पहुंचने के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है। सूचनाधिकारी डा. धीरेंद्र यादव ने बताया कि राहुल गांधी के आगमन को लेकर शासन से प्रोटोकाल प्राप्त हुआ है। प्रशासन अपने स्तर पर उस पर कार्यवाही कर रहा है। 

ये भी पढ़ें- 'प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने लगा है विपक्ष', किरेन रिजिजू ने साधा निशाना