रुद्रपुर: सुपरटेक मॉल में ठोका ताला, चार घंटे में आया समझौता पत्र

रुद्रपुर: सुपरटेक मॉल में ठोका ताला, चार घंटे में आया समझौता पत्र

रुद्रपुर, अमृत विचार। शहर के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल सुपरटेक प्रबंधन पर व्यापारियों का पैसा हड़पने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों का आंदोलन आखिरकार सफल रहा। दूसरे दिन शॉपिंग मॉल में तालाबंदी किए जाने के चार घंटे बाद ही प्रबंधन ने व्यापारियों को समझौता पत्र भेजकर 31 अगस्त तक सभी प्रकरणों का निदान करने का आश्वासन दिया। वहीं व्यापारी नेताओं ने ऐलान किया कि यदि वादाखिलाफी हुई तो पुन:अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया जाएगा। जिसके बाद प्रबंधन व थाना पंतनगर पुलिस ने राहत की सांस ली।

बताते चलें कि बुधवार को प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा, महामंत्री मनोज छाबड़ा, कोषाध्यक्ष संदीप राय के साथ व्यापारियों ने नैनीताल हाईवे स्थित सुपरटेक शॉपिंग मॉल के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। आरोप था कि बिल्डर ने 14 साल पहले रुद्रपुर के व्यापारियों को दुकान खरीद, किराया देने का प्रलोभन देकर लाखों-करोड़ों रुपये ले लिए थे। 14 साल तक व्यापारी को न दुकान मिली और न ही खरीदी गई दुकान का किराया दिया गया।

आरोप था कि जब व्यापारियों ने अपना पैसा मांगा तो उल्टा ब्याज निकालकर पैसा हड़पने का प्रयास किया था। पूरी रात धरना प्रदर्शन करते हुए गुरुवार की सुबह व्यापारियों ने मॉल में तालाबंदी कर दी। वहीं मॉल दुकानदारों ने भी व्यापारियों को अपना समर्थन दे दिया। जिसकी सूचना मिलते ही पंतनगर थाना प्रभारी मनोज रतूड़ी और सिडकुल चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और मॉल प्रबंधक से वार्ता की। तालाबंदी के कारण आवाजाही बंद होने के चार घंटे बाद ही प्रबंधन ने 15 अगस्त को कुछ लेनदारी मामलों का निदान करने और 31 अगस्त तक सभी प्रकरणों का निस्तारण करने का आश्वासन पत्र भेजा।

इसके बाद व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। उधर, महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा ने बताया कि यदि बिल्डर ने वादाखिलाफी की तो पुन: आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर विनोद कुमार चावला, राजेश चावला, राजेश कामरा, मनीष गोस्वामी, हरविंदर सिंह विर्क, साहब सिंह, मोंटी खेड़ा, विशाल भुड्डी, संजीत बेदी, सोनी चावला, हरजिंदर पाल, हरीश अरोरा, निखिल जुनेजा, विकास बठला, कर्मवीर सिंह चीमा आदि मौजूद रहे।