अचंता शरत कमल का ओलंपिक में सबसे यादगार पल रोजर फेडरर से मिलना, जानिए क्या बोले? 

अचंता शरत कमल का ओलंपिक में सबसे यादगार पल रोजर फेडरर से मिलना, जानिए क्या बोले? 

पेरिस। पेरिस ओलंपिक में भारत के ध्वजवाहक और दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल के लिए ओलंपिक खेलों में सबसे यादगार पल महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से मिलना रहा। शरत ने पहली बार 2004 में ओलंपिक खेलों में भाग लिया था और तब पहली बार उन्हें फेडरर से मिलने का मौका मिला था। इस 42 वर्षीय टेबल टेनिस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय पुरुष टीम इस बार पहली बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर पाई है।

शरत ने 2004 की यादों को ताजा करते हुए अल्टीमेट टेबल टेनिस से कहा, एक दिन मैं लंच करने के लिए जा रहा था तभी मुझे एक व्यक्ति टेनिस बैग लिए हुए आते दिखा। उसके बाल खुले हुए थे और मैं उसे पहचान नहीं पाया था। उन्होंने कहा, हम एक दूसरे के पास से गुजरते हैं और जब मैं अपनी प्लेट लेने के लिए गया तब मुझे एहसास हुआ कि यह तो रोजर फेडरर है। मैं बहुत खुश था और मैंने उनके जितना संभव हो उतना करीब जाने का प्रयास किया। हम एक ही टेबल पर खाना खा रहे थे। तभी एक और व्यक्ति आया। उन्होंने हाथ मिलाया। मैंने उसे दिखा। वह एंडी रॉडिक था।

एंडी मरे ने पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेने की घोषणा की 
लंदन। ब्रिटेन के दिग्गज टिनिस खिलाड़ी और दो बार ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक एंडी मरे ने पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। एंडी मरे ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपने संन्यास लेने की पुष्टि की। उन्होंने एक्स पर लिखा, “अपने आखिरी टेनिस टूर्नामेंट के लिए पेरिस पहुंच गया हूं। पेरिस ओलंपिक में टेनिस स्पर्धा रोलां गैरो पर शनिवार से शुरू होंगी।” मरे ने पहली बार लंदन ओलंपिक 2012 में रोजर फेडरर को हराकर पुरुष एकल का स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने रियो 2016 में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर अपनी इस सफलता को बरकरार रखा।

ये भी पढे़ं : Paris Olympics 2024 : भारतीय तीरंदाजों का लक्ष्य...ओलंपिक में पहला पदक जीतना 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें