आत्मघाती कदम : इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रबंधिका और बीटेक छात्र ने की खुदकुशी

पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

आत्मघाती कदम : इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रबंधिका और बीटेक छात्र ने की खुदकुशी

कानपुर देहात, अमृत विचार। संदलपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत गृह क्लेश से परेशान इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रबंधिका शुकंतला देवी (63) ने रविवार रात घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। अगली सुबह परिजनों ने उनके शव को फंदे से लटकता पाया। वहीं, दूसरी तरफ अकबरपुर थाना अंतर्गत बारा के इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में बीटेक द्वितीय वर्ष के छात्र पुष्पेंद्र (20) ने भी आत्मघाती कदम उठा लिया। कॉलेज प्रबन्धन ने छात्र को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने परिजनों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

चौकी इंचार्ज संदलपुर कौशल कुमार के मुताबिक, क्षेत्र की रहने वाली शकुंतला देवी एसकेआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रबंधिका थी। सोमवार को उनका शव घर में फंदे से लटकता मिला। बेटे ने उन्हें फंदे से लटकता पाया। आनन-फानन प्रबंधिका को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। प्रथम दृष्टया में आत्महत्या के पीछे गृह क्लेष की बात आई है।  फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। जांच में मिले तथ्यों और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ हमीरपुर जनपद के गुजर्रा ककरऊ निवासी पुष्पेंद्र प्रभात इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक मैकेनिकल द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह इंजीनियरिंग कालेज के हॉस्टल में कमरा नंबर 209 में रहता था। रविवार को वह घर से कॉलेज लौटा था और देर शाम उसने हॉस्टल के कमरे में फंदा लगा दिया। छात्रों ने खिड़की से उसे फंदे पर लटकता देखा तो शोर मचाया। जानकारी पर कॉलेज के एडमिन अफसर हरेंद्र गुप्ता व चीफ प्रॉक्टर योगेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और छात्रों की मदद से पुष्पेंद्र को फंदे से उतार कर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इमरजेंसी डॉ. निशांत पाठक ने जांच के बाद छात्र को मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के बाद कालेज प्रबंधन के लोग स्पष्ट जानकारी देने से कतराते रहे। अकबरपुर कोतवाल सतीश कुमार सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के परिजनों को सूचना भेजने के साथ छानबीन की जा रही है। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज: नैनी सेंट्रल जेल से सजायाफ्ता बंदी फरार, 4 सस्पेंड