बहराइच: प्रार्थना सभा में सेल्फी का भी शिक्षकों ने शुरू किया विरोध, काली पट्टी बांध कर रहे शिक्षण कार्य

बहराइच: प्रार्थना सभा में सेल्फी का भी शिक्षकों ने शुरू किया विरोध, काली पट्टी बांध कर रहे शिक्षण कार्य

बहराइच, अमृत विचार। दो सप्ताह बीतने के बाद भी ऑनलाइन अटेंडेंस पर शिक्षकों का बहिष्कार जारी है। महानिदेशक बेसिक शिक्षा के आदेश का 8 जुलाई से ही शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक अनुचर सभी विरोध कर रहे हैं। अब उनके दिए गए आदेश प्रार्थना सभा की सेल्फी का भी विरोध किया जा रहा है। सोमवार को भी किसी भी शिक्षक ने ऑनलाइन कोई कार्य नहीं किया ना ही प्रार्थना सभा की सेल्फी भेजी।

जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं शिक्षक शिक्षा मित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के जिला संयोजक विद्या विलास पाठक ने कहा कि  मोर्चे के नेताओं की महानिदेशक बेसिक शिक्षा से वार्ता हुई है। उसके क्रम में जब तक बैठक की कार्रवाई जारी नहीं की जाती, तब तक महानिदेशक कार्यालय पर 29 जुलाई को होने वाला अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन स्थगित नहीं किया गया है। जब जो वार्ता हुई है, उसके क्रम में कार्यवृत जारी करते हुए कार्य किया जाएगा, तभी हम 29 तारीख का धरना स्थगित करेंगे। 8 तारीख से चल रहा विरोध बहिष्कार आज भी जारी रहा। शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य किया और परिषद के अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे आदेश जारी किए जा रहे हैं जो पूर्ण रूप से व्यावहारिक नहीं है। भौगोलिक स्थितियां, मौसम व क्षेत्र की परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही आदेश जारी किए जाने चाहिए। शिक्षकों का मन बन चुका है आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। बेसिक शिक्षा में काम करने वाले सभी  चाहे वह शिक्षामित्र हो, चाहे शिक्षक हो, चाहे अनुदेशक हो, सभी एक साथ हैं हमारा संघर्ष न्यायोचित है और संघर्ष करने पर हमें मजबूर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी, सोनिया और राहुल लिखित जवाब दाखिल करें : दिल्ली उच्च न्यायालय

ताजा समाचार

लखनऊ विश्वविद्याल 67 दीक्षांत समारोहः लड़कियों इस बार भी टॉपर, मेडल की चमक से जगमगाए छात्रों के चेहरे
Kanpur: प्राइवेट लग्जरी बसें भी बनेंगी रोडवेज बेड़े का हिस्सा, यात्रियों को लंबी दूरी की यात्रा की मिलेगी सुविधा, पढ़ें पूरी खबर
लखीमपुर खीरी: मानवता...अफसर हो तो एसडीएम जैसा.....दर्द से तड़प रही प्रसूता को पहुंचाया अस्पताल
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलती कार में युवती से दुष्कर्म : फर्जी प्रमाणपत्र लेने आई थी युवती
बहराइच: सीएचसी में मंडलायुक्त का छापा, कर्मचारियों में हड़कंप...कार्रवाई के दिए निर्देश 
कासगंज : जिला कारागार में अल्फाबेट के अनुसार मिलेंगे बंदियों को बैरक