हादसों में चार कांवड़ियों की मौत, 13 घायल...मृतकों में तीन मुरादाबाद के रहने वाले हैं

हादसों में चार कांवड़ियों की मौत, 13 घायल...मृतकों में तीन मुरादाबाद के रहने वाले हैं

मृतक शानू-रितिक का फाइल फोटो।

मुरादाबाद/अमरोहा/अमृत विचार।  सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में जल चढ़ाने के लिए कांवड़ लेकर आ रहे चार कांवड़ियों की रविवार रात सड़क हादसों में मौत हो गई। 13 कांवड़िये गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

बताया गया कि अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के गांव लोदीपुर में नन्हे उर्फ करवेंद्र कौशिक का परिवार रहता है। परिवरा में पत्नी, दो बेटे प्रिंस व छोटा बेटा यक्ष कौशिक था। यक्ष कौशिक बीए का छात्र था। रविवार को यक्ष कौशिक गांव के ही रहने वाले अपने दोस्त स्पर्श के साथ बृजघाट से जल लेने गया था। दोनों बृजघाट से गंगाजल लेकर लौट रहे थे। वह कांवड़ियों के लिए सुरक्षित लेन पर ही चल रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक रजबपुर थाना क्षेत्र में वेंक्टेश्वरा यूनिवर्सिटी के सामने पहुंची तभी सामने से बाइक से भिड़ंत हो गई।

 दूसरी बाइक पर जिला मुरादाबाद में भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव आबाकपुर के रहने वाले अमित पुत्र विनीत अपने साथी लवकुश के साथ बृजघाट से गंगाजल लेने जा रहे थे। हादसे में यक्ष कौशिक (20) और अमित की मौके पर मौत हो गई, जबकि स्पर्श और लवकुश घायल हो गए। पुलिस ने यक्ष के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस की सूचना के बाद दोनों मृतकों के परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां यक्ष कौशिक के परिजन पोस्टमार्टम करने के बाद शव घर ले गए। जबकि अमित के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और वह भी शव को घर ले गए। 

police

जीरो प्वाइंट पाकबड़ा, मुरादाबाद-अमरोहा बार्डर पर व्यवस्थाएं परखने पहुंचे एसपी सिटी, यातायात एसपी और सीओ हाईवे।

उधर, जिला मुरादाबाद में नागफनी थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी रितिक व उसका साथी सोनू बाइक पर सवार होकर बृजघाट से गंगाजल लेने जा रहे थे। रविवार रात 11 बजे जैसे ही उनकी बाइक रजबपुर थाना क्षेत्र में ही टोल टैक्स प्लाजा के पास पहुंची तो कार से टक्कर हो गई। हादसे में रितिक और सोनू गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें मुरादाबाद के लिए रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। गजरौला क्षेत्र में हाईवे पर अलग-अलग जगहों पर कांवड़ियों की बाइकें आपस में टकरा गईं। इससे मुरादाबाद निवासी हरवीर, मोहित, दीपक, ओमवीर, विकास, रेखा, लखपत, निशू, अजय, अमन, अनमोल घायल हो गए।

 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : अगर किसी व्यक्ति को सांप काट ले तो घबराएं नहीं, प्रशासनिक ने जारी की गाइडलाइन