रामपुर में दर्दनाक सड़क हादसा : दो बसों की भिड़ंत में चार यात्रियों की मौत...50 से अधिक घायल

रामपुर में दर्दनाक सड़क हादसा : दो बसों की भिड़ंत में चार यात्रियों की मौत...50 से अधिक घायल

रामपुर। मिलक थाना क्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सोमवार तड़के रोडवेज की जनरथ बस और निजी वॉल्वो बस की भिड़ंत हो गई। हादसे में बस चालक और तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 यात्री घायल हो गए। पांच बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जान गंवाने वालों में मेरठ,बरेली और श्रावस्ती के रहने वाले लोग हैं। इनके अलावा घायलों में श्रावस्ती, सीतापुर, बहराइच और दिल्ली के यात्री शामिल हैं। 

2

बताया जाता है कि रविवार को गुरु पूर्णिमा पर जिला श्रावस्ती के लोग निजी वॉल्वो बस से शांतिकुंज ,हरिद्वार गए थे। सोमवार तड़के साढ़े चार बजे बरेली की ओर से आ रही रोडवेज की जनरथ बस और वॉल्वो मिलक में हाईवे पर एक पेट्रोल पंप के सामने आमने- सामने टकरा गईं।  दोनों बसों में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे। हादसे के बाद बसों के यात्रियों में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़कर मौके पर  पहुंचे। पुलिस और लोगों ने किसी तरह बसों में फंसे लोगों को बाहर निकाला। 

1

हादसे में मेरठ जिला के सरधना थाना क्षेत्र के गांव छुर्र  निवासी रोडवेज बस चालक कवींद्र सिंह (55), यात्री जगदीश की मौके पर ही मौत हो गई।  पुलिस ने घायल  यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद श्रावस्ती के  गांव सुजानडीह निवासी हरिराम विश्कर्मा और  बरेली के थाना मीरगंज निवासी राम मनोहर  पुत्र स्वामी देवल ने भी दम तोड़ दिया।

उधर, हादसे की सूचना के बाद जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह, पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे।  सीओ आरएस परिहार व पुलिस कर्मियों ने हाईवे से मलबा हटवाकर वाहनों का संचालन शुरू कराया। डीएम, एसपी ने मिलक के सरकारी अस्पताल पहुंचकर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बासित अली से घायलों के बारे में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें : रामपुर : ट्रेन से गिरकर किशोर की मौत, मौके पर पहुंची पुलिस...शव पोस्टमार्टम को भेजा