हल्द्वानी: मैनेजर ने अपनी कंपनी को लगाया चूना, लाखों लोन रिश्तेदारों में बांटा

हल्द्वानी: मैनेजर ने अपनी कंपनी को लगाया चूना, लाखों लोन रिश्तेदारों में बांटा

हल्द्वानी, अमृत विचार। गाड़ियों के शोरूम को लोन देने वाली फाइनेंस कंपनी को उसी के मैनेजर ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। लोन शोरूम मालिकों तक नहीं पहुंचा तो मामले की पड़ताल शुरू हुई और मामला खुल गया। पता लगा कि मैनेजर ने पास हुआ 21 लाख रुपये लोन अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में बांट दिया। 

कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर अंतरिक्ष मेहता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा, एसकेएस फाइनेंस लिमिटेड, न्यू मार्केट खासाकोठी जयपुर राजस्थान में स्थित है। हल्द्वानी स्थित दुर्गासिटी सेंटर के गुरुनानक टॉवर में भी उनका कार्यालय है, जहां बिजनेस डवलपमेंट मैनेजर ईशान वर्मा काम करते हैं।

ईशान की नियुक्ति जून 2023 में यहां हुई थी। ईशान का काम गाड़ी शोरूम डीलर्स को कंपनी की ऋण संबंधी योजना बताकर लोन पास कराना था। एक साल में ईशान ने 10 से भी ज्यादा शोरूम डीलर्स के लोन पास कराए, लेकिन लोन की रकम डीलर तक नहीं पहुंची। किच्छा स्थित आरके मोटर्स ने तीन गाड़ियों के लिए 2.58 लाख और मां वैष्णव मोटर्स के डीलर ने चार गाड़ियों के लिए 4.20 लाख रुपये का लोन लिया था और जब लोन की रकम उन तक पहुंची तो 14 मई 2024 को उन्होंने कंपनी से जानकारी जुटाई। कंपनी ने पूछताछ की तो मामला खुल गया।

ईशान ने कंपनी अधिकारियों को ई-मेल भेजकर लगभग 20 लाख रुपये की हेराफेरी स्वीकार की। साथ ही पता चला कि ईशान ने लोन की जो रकम हड़पी थी, उसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी थी। कंपनी की जांच में 21, 55,206 रुपये की धोखाधड़ी सामने आई। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।