Etawah Murder: किसान की नृशंस हत्या कर शव सड़क पर फेंका...हत्या को हादसा दर्शाने के लिए खेला ये खेल

नलकूप पर मिला खून और खाली गिलास

Etawah Murder: किसान की नृशंस हत्या कर शव सड़क पर फेंका...हत्या को हादसा दर्शाने के लिए खेला ये खेल

इटावा, अमृत विचार। भूमि विवाद में किसान की ईंट से नृशंस हत्या कर दी गई। हत्या करके घटना को हादसा में परवर्तित करने के इरादे से शव को पांच किमी दूर सड़क पर बाइक सहित डाल दिया। सवेरा होने पर नलकूप से सड़क तक खून देखे जाने पर हत्या का खुलासा हुआ। घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई, पुलिस ने दो तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।                     

बसरेहर थानाक्षेत्र में गांव अकबरपुर हाल निवास शहर में ओमपुरम काॅलोनी में रहने वाले किसान 45 वर्षीय शिशुपाल सिंह पुत्र लज्जा राम शनिवार शाम शहर से बच्चों से खेत की निराई गुड़ाई कराने की कहकर गांव अकबरपुर जाने की कहकर निकल आया था। 

रविवार  सुबह खेत पर काम करने गए एक किसान ने शिशुपाल के नलकूप पर खून से सनी चप्पल और काफी मात्रा में खून पड़ा देखा तो मृतक के घर पर सूचना दी। मृतक की मां गंगा देवी ने चप्पल अपने बेटे शिशुपाल की होने की पुष्टि की तो सनसनी फैल गई। 

सूचना पर बसरेहर थाना प्रभारी समित चौधरी फोर्स व फॉरेसिंक टीम सहित पहुंचे, छानबीन की तो नलकूप से लेकर पांच सौ मीटर तक की दूरी में खून पड़ा मिला जिसे पर फॉरेंसिक टीम ने नमूने एकत्रित किए। जानकारी होने पर एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह आ गए। वैदपुरा थाना प्रभारी सनत कुमार ने बताया कि रात 11 बजे इसी मार्ग पर गांव छितौनी के पास बाइक से दवा हुआ एक व्यक्ति मिला था, जिसे जिला अस्पताल भिजवा दिया। 

वहां जाकर देखा गया तो मोर्चरी में शव शिशुपाल का मिला। जिस पर माना गया कि शिशुपाल की हत्या करके उसके शव को वैदपुरा थाना क्षेत्र में फेंका गया ताकि मामला सड़क हादसा का हो जाए। मृतक की पत्नी ऊषा देवी ने बताया कि रात नौ बजे फोन पर बात हुई तो कहा कि रविवार को सुबह वापस आ जायेंगे। 

सुबह सास ने फोन करके मुझसे पूछा कि शिशुपाल कहां है तब मैंने बताया कि वो वापस आए नहीं गांव से जिसके बाद उन्होंने यह घटना की जानकारी दी। उनका गांव के लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। उसी के चलते हत्या कर दी गई है। मृतक के 11 साल का बेटा निखिल, दो बेटियां 17 साल की रश्मि तथा 06 साल की नित्या , पत्नी, मां, बच्चों अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।
           

मिले खाली गिलास, शराब के क्वार्टर                                        

नलकूप पर शराब के खाली क्वॉर्टर तथा गिलास मिले, इससे अनुमान लगाया गया है कि हत्यारोपितों ने सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया है। इसके तहत पहले शराब पिलाकर शिशुपाल को नशे में कर दिया फिर चेहरे व अन्य जगह ईंटों से प्रहार करके हत्या कर दी, घटनाक्रम को हादसे में परवर्तित करने के लिए शव पांच किमी दूरी पर बाइक सहित डाल दिया। एएसपी सत्यपाल सिंह ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है, जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Etawah: जब थाने पहुंची नाबालिग फफक कर रो पड़ी...बोली- मां की मौत के बाद पिता भी छोड़कर चले गए बिहार, जीजा ने बनाया हवस का शिकार