टनकपुर: किरोड़ा नाले से बोरागोठ, नयागोठ व नगर में बाढ़ का खतरा

टनकपुर: किरोड़ा नाले से बोरागोठ, नयागोठ व नगर में बाढ़ का खतरा

टनकपुर, अमृत विचार। किरोड़ा नाले के कटाव से पूर्णागिरि मार्ग से लगे गांव बोरागोठ, नयागोठ के अलावा नगर के वार्ड नंबर 9 घसियारामंडी व पूर्णागिरि विहार क्षेत्र को बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। इधर ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर इस संबंध में एसडीएम आकाश जोशी को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने क्षेत्र को बाढ़ की रोकथाम के लिए यहां स्थाई सीसी बंधा बनाए जाने की मांग उठाई है।

एसडीएम को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2019 से हर वर्ष किरोड़ा नाले में अस्थाई चैनेलाइजेशन में लाखों रुपया खर्च किया जा रहा है जो कारगर साबित नहीं हो पा रहा है। कहा गया कि हर बार बरसात में ग्रामीण क्षेत्र के अलावा नगर क्षेत्र में भी भारी तबाही होती है। जिससे स्कूली बच्चों को भी आने-जाने में भारी दिक्कत उठानी पड़ती है।

उन्होंने अस्थाई सीसी बांध निर्माण की मांग उठाई है और कहां है की बाढ़ आने से ग्रामीण क्षेत्र ही नहीं बल्कि वन क्षेत्र में भी भारी भू कटाव हो रहा है जिससे वन संपदा को भी हर वर्ष लाखों का नुकसान हो रहा है। ज्ञापन देने वालों में संजय पाठक, सुरेश सिंह, दीपक जोशी, भगत बोहरा, वासुदेव पंत, मोहन सिंह, राजेन्द्र सिंह, कुंदन सिंह, विनोद नाथ, त्रिलोक बिष्ट, केदार अधिकारी, विमला देवी आदि मौजूद रहे।