मुरादाबाद : व्यापारियों के साथ नगर आयुक्त से मिले शहर विधायक, उत्पीड़न न करने को कहा

जेल रोड पर अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे हैं दुकानदार व कारोबारी, एक दिन पहले लाल निशान लगाने पर सड़क जाम कर दुकानदारों ने किया था प्रदर्शन

मुरादाबाद : व्यापारियों के साथ नगर आयुक्त से मिले शहर विधायक, उत्पीड़न न करने को कहा

मुरादाबाद, अमृत विचार। महानगर में अतिक्रमण हटाने के नाम पर व्यापारियों व छोटे कारोबारियों का उत्पीड़न न करने और बुलडोजर चलाने की धमकी देकर उजाड़ने के लिए डराने से बचने की सलाह नगर विधायक रितेश कुमार गुप्ता ने नगर आयुक्त से मुलाकात के दौरान कही। उन्होंने जेल रोड स्थित व्यापारियों व भाजपा के महानगर अध्यक्ष और कई पार्षदों के साथ शनिवार को नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल से मिलकर नाराजगी जताई। कहा कि मुख्यमंत्री का संदेश है कि लोगों का बिना वजह उत्पीड़न न हो।

शुक्रवार को नगर निगम की टीम ने जेल रोड पर रेहड़ी, पटरी वालों और दुकानों के आगे लाल निशान लगाया था। जिसका व्यापारियों व रेहड़ी, पटरी वालों ने सड़क जामकर और प्रदर्शन कर विरोध जताया था। जिसके बाद नगर विधायक भी मौके पर पहुंच गए थे। लाल निशान लगाने के विरोध में शनिवार को दोपहर तक व्यापारियों व रेहड़ी, पटरी वालों ने अपनी दुकानें बंद रखी।

नगर विधायक ने नगर आयुक्त से मिलकर व्यापारियों की समस्या बताईं। कहा कि बिना नोटिस दिए और कहीं उनको उचित जगह दिए बिना रेहड़ी, पटरी वालों पर जेसीबी चलाना गलत है। मुख्यमंत्री ने अपराधियों पर जेसीबी चलाने के लिए कहा है न कि व्यापारियों और कमजोर वर्ग के लोगों को उजाड़ने के लिए। नगर आयुक्त ने बताया कि नियमानुसार ही अतिक्रमण शासन के निर्देश के क्रम में हटाया जा रहा है। किसी का उत्पीड़न करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। नगर विधायक ने कहा कि व्यापारियों के साथ ज्यादती को वह सहन नहीं करेंगे। सभी को समझाकर तब कोई कार्रवाई की जाए।

नगर आयुक्त से मिलने के दौरान भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा, पार्षद अजय तोमर, देशरत्न कत्यााल, सुरेंद्र विश्नोई आदि मौजूद रहे। वहीं, बाहर बड़ी संख्या में स्थानीय व्यापारी व रेहड़ी पटरी वाले डटे रहे।
वहीं वार्ता के बाद अपर नगर आयुक्त प्रथम अतुल कुमार जेल रोड पर लाल निशान लगने की प्रक्रिया का सत्यापन करने पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों से बातचीत कर समझाया।

अपर नगर आयुक्त द्वितीय अजीत कुमार ने बताया कि नगर विधायक के साथ नगर आयुक्त की हुई वार्ता में सहमति बनी है कि एक कमेटी बनाकर सत्यापन करने के बाद कदम बढ़ाया जाएगा। नाले पर अतिक्रमण से जलनिकासी की समस्या बनी है। नाला सफाई के लिए अतिक्रमण हटाना भी जरूरी है। फिर भी सभी पहलुओं को देखने के बाद नगर आयुक्त के निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

नगर आयुक्त से मुलाकात में यह तय हुआ है कि बिना बसाने का उपाय किए किसी को उजाड़ा नहीं जाएगा। अतिक्रमण की समस्या का स्थायी समाधान निकालने तक कोई कार्रवाई न की जाए। मैंने सुझाव दिया है कि जेल रोड पर खाली जगह पर इन दुकानदारों को आवंटन कर उनकी रोजी रोटी का भी निगम प्रशासन ध्यान इंतजाम करे। सरकार और मुख्यमंत्री की मंशा किसी को उजाड़ कर सड़क पर लाना नहीं है। इसका ध्यान अधिकारी रखें।-रितेश कुमार गुप्ता, नगर विधायक

ये भी पढ़ें : Moradabad: अभद्र टिप्पणी मामला: छह अगस्त को कोर्ट में गवाही देंगी अभिनेत्री जयाप्रदा, पूर्व सांसद आजम खां को भी जारी हुआ समन