कासगंज: कमर्शियल वाहनों के पीछे लाल टेप नहीं तो होगा चालान, सड़क हादसे रोकने को DM-SSP ने की बैठक

कासगंज: कमर्शियल वाहनों के पीछे लाल टेप नहीं तो होगा चालान, सड़क हादसे रोकने को DM-SSP ने की बैठक
बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करतीं डीएम मेधा रूपम और एसपी अपर्णा रजत कौशिक।

कासगंज, अमृत विचार। कलक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार की देर शाम सुरक्षा समिति की बैठक हुई। डीएम, एसपी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मिलजुल कर प्रयास करें। कमर्शियल वाहनों के पीछे लाल टेप नहीं है तो इनका चालान किया जाए। साथ ही डग्गमार वाहनों के स्थान भी चयनित किए जाएं।

डीएम मेधा रूपम ने कहा कि नए 19 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए। उन पर कार्य शुरू किया जाए दुर्घटनाओं के लिए संवेदनशील स्थलों की कमियों को अधिशाषी अभियंता लोकनिर्माण विभाग और संबंधित निर्माण एजेंसिंया तत्काल सुधार कर अवगत कराएं।

डीएम ने कहा कि सोरोंजी से मोहनपुरा, सोरो गेट चौकी से नदरई गेट तक अतिक्रमण को तत्काल हटवा दिया जाए। काली मां के मंदिर के आस पास लाइट की व्यवस्था करा दी जाए। मार्गों पर दुर्घटनाओं से बचाव के लिए मोटराइज्ड और नॉन माटराइज्ड वाहनों में रेट्रो रिफलेक्टिव टैप और फलोरेसेंट पेंट लगाए जाएं। कान्हा गौशाला पचलाना से गोवंश वाहर न आने पाएं। निराश्रित पशुओं को शिफ्ट करने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि चामुंडा मंदिर मैन रूट पर दोनों और वाहन खडे न हो अन्यथा कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि कोई भी स्कूल वाहन बिना फिटनेस के संचालित न हों। ऐसे वाहन यदि दुर्घटनाग्रस्त होते हैं तो संबंधित स्कूल संचालक के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। ओवर लोडिंग वाहनों के लाइसेंस निलंबित कराए जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी सुनिश्चित करें कि कहीं पर भी दुर्घटना की स्थिति में तत्काल पीड़ितों की मदद की जाए। एम्बूलेंस से तत्काल उन्हें नजदीकी ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जाए।

एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने, ट्रिपल राइडिंग करने, बिना हेलमेट वाहन चलाने आदि को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। इसके लिए पुलिस व परिवहन विभाग मिल कर कार्य करें। बैठक में एडीएम राकेश पटेल, सीएमओ डॉ. राजीव कुमार अग्रवाल, डीपीआरओ देवेंद्र सिंह, एआरटीओ आरपी मिश्रा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ताजा समाचार

फरीदाबाद में दर्दनाक हादसा: सिलेंडर फटने से दादा-दादी और पोते की मौत, मचा कोहराम
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: मुंबई पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर
दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से दो लोगों की मौत, दो बच्चों को बचाया गया
बाराबंकी: कौमी एकता के महाकुंभ देवा महोत्सव का आगाज आज, 10 दिनों तक दिखेगी कला व संस्कृति की अनूठी झलक
सराफा व्यापारियों ने उठाई विशेष सुरक्षा की मांग, पुलिस महानिदेशक से मिले व्यापार मंडल के पदाधिकारी
UP News: ये हैं 3 सबसे बड़े एनकाउंटर, असद अहमद से लेकर विकास दुबे तक कुछ चर्चित मुठभेड़ पर एक नजर