हल्द्वानी: पंजाब जेल में बंद लॉरेंस के गुर्गे को हल्द्वानी लाएगी पुलिस

सर्राफा कारोबारी से रंगदारी मांगने का मुख्य आरोपी है सोनू

हल्द्वानी: पंजाब जेल में बंद लॉरेंस के गुर्गे को हल्द्वानी लाएगी पुलिस

हल्द्वानी, अमृत विचार। शहर के सर्राफा कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले लॉरेंस विश्नोई के दो गुर्गे सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं, लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी हल्द्वानी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मुख्य आरोपी सोनू कुमार पंजाब की जेल में बंद है और उसे हल्द्वानी लाने के लिए पुलिस ने न्यायालय से बी वारंट जारी कराया है। जिसे पंजाब पुलिस को भेज दिया गया है। 

पटेल चौक स्थित सुरेश संस ज्वैलर्स के स्वामी अंकुर अग्रवाल से एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को लॉरेंस विश्नोई गैंग का सदस्य और मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा बताया था। इस मामले में पुलिस ने सुवालालकापुरा सिविल लाइंस मध्य प्रदेश निवासी देवेंद्र जाटव उर्फ रॉकी और तल्ला गोरखपुर हीरानगर हल्द्वानी निवासी कैफे संचालक नागेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया था।

नागेंद्र ने सर्राफ की रेकी कर जानकारी आरोपियों तक पहुंचाई थी। वसूली करने आए देवेंद्र जाटव उर्फ रॉकी और नागेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मास्टरमाइंड पंजाब निवासी सोनू कुमार था। पुलिस इसे दबोचने पंजाब पहुंची तो पता लगा कि पंजाब पुलिस उसे हथियार सप्लाई करने के मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सोनू फिलहाल पंजाब जेल में है। 

सोनू जब पंजाब पुलिस की हिरासत में था तो हल्द्वानी पुलिस ने उससे पूछताछ करनी चाही, लेकिन पंजाब पुलिस ने मदद नहीं की। जिसके बाद अब पुलिस ने सोनू से पूछताछ करने के लिए न्यायालय से बी वारंट जारी करा लिया है और वारंट पंजाब पुलिस को भेज भी दिया गया है।

अब सोनू जैसे ही जेल से छूटेगा तो वह घर नहीं जा पाएगा। बल्कि उसके छूटने से पहले ही पंजाब पुलिस हल्द्वानी पुलिस को सूचना भेजेगी और हल्द्वानी पुलिस उसे पंजाब से हल्द्वानी लाएगी। जिसके बाद उसे कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। 


रंगदारी मांगने का मुख्य आरोपी सोनू पंजाब जेल हैं। उससे पूछताछ के लिए न्यायालय से बी वारंट जारी कराकर पंजाब पुलिस को भेज दिया गया है। जल्द ही सोनू को हल्द्वानी लाकर पूछताछ की जाएगी। सोनू से और कई अहम जानकारी मिल सकती है। 
-प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल