Lucknow University: स्नातक प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, काउंसिलिंग शुरू

बीसीए, बीकॉम, बीकॉम आनर्स और बी.वीओसी परीक्षाओं के परिणाम घोषित

Lucknow University: स्नातक प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी, काउंसिलिंग शुरू

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध महाविद्यालयों स्नातक प्रवेश परीक्षा के परिणाम आ गए हैं। विश्वविद्यालय ने मेरिट लिस्ट जारी करते हुए काउंसिलिंग की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी है।

प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि बीसीए, बीकॉम (नेप), बीकॉम (आनर्स) के परिणाम घोषित हो गए हैं। इनकी काउंसिलिंग का कार्य गुरुवार से शुरू हुई। यह काउंसिलिंग तीन दिनों तक चलेगी। लॉगिन आईडी के माध्यम से अभ्यर्थियों को च्वाइस फिलिंग की सुविधा दी गई है। जिन्होंने ये प्रक्रिया पहले ही पूरी कर दी है, वे पुन: अपनी पसंद को बदल सकते हैं। 20 जुलाई के बाद च्वाइस में कोई रद्दोबदल नहीं की जाएगी। विभागीय प्रक्रिया का रोजाना डेटा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

बीए-बीएससी योगा के आवेदन शुरू

लखनऊ विवि के स्नातक प्रवेश सत्र 2024-25 के अन्तर्गत बीए (योगा) और बीएससी (योगा) के पाठ्यक्रम में आवेदन किये हुए छात्र-छात्राओं को 22 जुलाई को विवि के जानकीपुरम स्थित फैकल्टी ऑफ योगा में उपस्थित होना होगा। प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर का कहना है कि 22 जुलाई को प्रात: 10 बजे से विद्यार्थियों के मूल अंकपत्र और प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। इसी के बाद छात्रों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी। फीस भी जमा कराई जाएगी।

पांचवे सेमेस्टर के छात्रों का 23 तक प्रवेश
लविवि विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष का कहना है कि चतुर्थ सेमेस्टर के उत्तीर्ण छात्रों को पंचम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए 23 जुलाई तक अपना प्रवेश सुनिश्चित कराना होगा। इसमें उन्हें काउंसिलिंग फार्म, चतुर्थ सेमेस्टर की अंकतालिका एवं फीस रसीद की छाया प्रति और विषय चयन विकल्प पत्र का प्रिंट आउट भी देना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ेः नहीं करनी होगी शुरू से पढ़ाई, एनईपी ने बदला पठन-पाठन का तरीक