प्रतापगढ़: राजा भैया की पत्नी के ट्वीट से बढ़ी सियासी सरगर्मी, एक्स पर लिखी ये बात

प्रतापगढ़: राजा भैया की पत्नी के ट्वीट से बढ़ी सियासी सरगर्मी, एक्स पर लिखी ये बात

प्रतापगढ़, अमृत विचार: जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह ने एक बार फिर अपने चल रहे केस को लेकर एक्स पर तंज किया है। 

उन्होंने लिखा कि व्यक्तिगत लड़ाई मैं जरूर लड़ूंगी, लेकिन महिला हितों के लिए बड़ी लड़ाई का भी संकल्प लेकर जल्द मैदान में उतरूंगी। उचित समय का इंतजार कीजिए। उनकी इस पोस्ट को लेकर सियासी गलियारों में भी चर्चा शुरू हो गई है। रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी कुमारी सिंह ने गुरुवार को एक्स पर लिखा कि कभी-कभी मैं सोचती हूं कि जब रियासत और राजघरानों से संबंधित महिलाओं को अपने सम्मान, गरिमा की रक्षा के लिए इतना संघर्ष करना पड़ता है। सरकार से याचना करनी पड़ती है और एक आईओ भी किसी की शह पर धमकी भरी भाषा में बात कर सकता है, तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा। अपनी व्यक्तिगत लड़ाई मैं जरूर लड़ूंगी, लेकिन महिला हितों के लिए बड़ी लड़ाई का संकल्प लेकर जल्द मैदान में उतरूंगी। उचित समय का इंतजार कीजिए। 

राजनीति में आ सकती हैं राजा भैया की पत्नी भानवी
भानवी कुमारी सिंह के इस पोस्ट के कई मायने निकाले जा रहे हैं कि भानवी कुमारी कोई आंदोलन शुरू करने वाली हैं या राजनीति में भी आ सकती हैं। भानवी ने अपनी कंपनी पर फर्जी तरीके से कब्जा करने का केस रघुराज के करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल जी पर केस दर्ज कराया है, जिसको लेकर दोनों पक्षों में तल्खी व आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चल रहा है।

यह है भानवी और अक्षय प्रताप का मामला
रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी ने फरवरी 2023 में दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) विंग में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह ‘गोपाल जी’ के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी के तहत केस दर्ज कराया था। भानवी का आरोप था कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के शेयर हथिया लिए हैं। इसके लिए उन्होंने भानवी सिंह के फर्जी डिजिटल साइन बनवाए। कंपनी में उन्हें हटाकर खुद डायरेक्टर बन गए।

इस मामले में ईओडब्ल्यू ने उत्तर प्रदेश के अमेठी के अक्षय प्रताप सिंह के साथ ही अनिल कुमार सिंह, इंद्र देव पटेल, प्रतापगढ़ के कुंडा के उमेश कुमार निगम, हरि ओम शंकर श्रीवास्तव, लखनऊ के सीए अरुण कुमार रस्तोगी और राम देव यादव व अन्य अज्ञात के खिलाफ के केस दर्ज किया था। पिछले दिनों भानवी कुमार सिंह ने एक्स पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को संदेश लिखकर आरोप लगाया था कि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को बचाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने न्याय दिलाने की मांग की थी। भानवी प्रायः एक्स पर संदेश लिखती रहती हैं। उनका सन्देश चर्चा में रहता है

ये भी पढ़ें- Video-किसी का साथ मिले या न मिले, हिंदुत्व के लिए लड़ाई जारी रखेंगे : उदय प्रताप 

ताजा समाचार

दोस्त के संग सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बहराइच के युवक की लखीमपुर में मौत
Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें
एक दशक में भारतीय अर्थव्यवस्था में 90 प्रतिशत की हुई वृद्धि, ईटी वर्ल्ड लीडर्स फोरम को पीएम मोदी ने किया संबोधित
Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन इतने परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर...
मालिक ने बिना अनुमति के बेसमेंट का 'जानबूझकर' व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया: सीबीआई
संभल: आपत्तिजनक स्थिति में मिले प्रेमी-प्रेमिका; ग्रामीणों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा, फिर पंचायत ने किया ये...