पीलीभीत: प्रधान ने खोली पोल, बोले- चंदिया हजारा में 2200 परिवार, राहत सामग्री सिर्फ 450 को मिली

पीलीभीत: प्रधान ने खोली पोल, बोले- चंदिया हजारा में 2200 परिवार, राहत सामग्री सिर्फ 450 को मिली
डेमो

पूरनपुर, अमृत विचार: प्रशासन द्वारा बांटी गई सामग्री की पोल चंदिया हजारा के ग्राम प्रधान ने ही खोल दी है। एसडीएम को भेजे पत्र में प्रधान ने कहा कि चंदिया हजारा में 2200 परिवारों में महज साढ़े चार सौ ग्रामीणों को ही राहत किट मिल पाई है। इसके अलावा मौजा हजारा और भुरजनिया में तो अभी तक एक भी किट वितरित नहीं की गई। प्रधान ने एसडीएम से पर्याप्त राहत सामग्री बंटवाने की मांग की है।

बता दें कि बीते दिनों शारदा नदी उफनाने के बाद बाढ़ आ गई थी। बाढ़ पीड़ित गांवों का हाल जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आए थे। वह चंदिया हजारा के बाढ़ शरणालय में भी गए थे। उस वक्त भी कुछ महिलाओं ने देरी से राहत सामग्री मिलने की शिकायत की थी और मुख्यमंत्री ने अफसरों की फटकार लगाई थी। पर्याप्त राहत सामग्री बांटने के लिए पिटारे खोलने के निर्देश दिए।

इसके बाद सामग्री बांटी भी गई लेकिन अभी भी सैकड़ों परिवार ऐसे हैं जिन्हें सरकार से राहत नहीं मिल पाई। चंदिया हजारा के ग्राम प्रधान वासुदेव कुंडू ने एसडीएम को पत्र भेजकर इसकी हकीकत बयां की। उन्होंने एसडीएम को भेजे पत्र में कहा कि उनके गांव चंदिया हजारा में करीब 2200 परिवार हैं। इनमें महज 450 परिवारों को ही अभी तक प्रशासन की ओर से राहत सामग्री मिल सकी है। शेष लोगों में सामग्री न मिलने से नाराजगी है।

शारदा पार चंदिया हजारा ग्राम पंचायत का मौजा हजारा और भुरजनिया मौजूद हैं। अभी तक इन दोनों गांवों में एक भी परिवार को राहत किट नहीं मिली है। जबकि प्रशासन के आंकड़ों में सभी बाढ़ पीड़ितों को सामग्री बांटी जा चुकी है।

चंदिया हजारा में 900 से अधिक परिवारों को राहत सामग्री किट बांटी जा चुकी है। ग्राम प्रधान और संभ्रांत व्यक्तियों के बताने पर सामग्री बांटी जा रही। सभी गांवों के वितरण वाउचर भी लेखपालों द्वारा दिए गए हैं - वीरेंद्र कुमार, तहसीलदार

ये भी पढ़ें- Pilibhit News: लिंटर डालते वक्त हाइटेंशन लाइन की चपेट में आया राजमिस्त्री...मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ताजा समाचार

दोस्त के संग सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बहराइच के युवक की लखीमपुर में मौत
Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें
एक दशक में भारतीय अर्थव्यवस्था में 90 प्रतिशत की हुई वृद्धि, ईटी वर्ल्ड लीडर्स फोरम को पीएम मोदी ने किया संबोधित
Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन इतने परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर...
मालिक ने बिना अनुमति के बेसमेंट का 'जानबूझकर' व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया: सीबीआई
संभल: आपत्तिजनक स्थिति में मिले प्रेमी-प्रेमिका; ग्रामीणों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा, फिर पंचायत ने किया ये...