आरटीओ कार्यालय में बलरामपुर डीएम ने की छापेमारी, तीन दलालों को किया पुलिस के हवाले

आरटीओ कार्यालय में बलरामपुर डीएम ने की छापेमारी, तीन दलालों को किया पुलिस के हवाले

बलरामपुर, अमृत विचार। डीएम पवन अग्रवाल द्वारा सरकारी कार्यालयों को दलालों से मुक्त कराने एवं जनमानस को सरकारी कार्यालय में बेहतर माहौल प्रदान किए जाने के अभियान के तहत आरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण करते हुए छापेमारी की गई। डीएम द्वारा की गई अचानक छापेमारी से आरटीओ कार्यालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल दिखा। डीएम ने कार्यालय में मौजूद तीन दलालों को पुलिस के हवाले कर दिया।

डीएम ने आरटीओ कार्यालय का गेट बंद करवाकर पूरे परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद संदिग्धों से पूछताछ की। मौके पर तीन संदिग्ध दलाल अंकित तिवारी , संतोष कुमार गुप्ता, अनवर को उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान उन्होंने वहां पर ड्राइविंग लाइसेंस , वाहन ट्रांसफर आदि करने आए लोगों से वार्ता की एवं कार्यरत कर्मचारियों द्वारा निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे तो वसूल नहीं किया जा रहे हैं इसके बारे में पूछा। डीएम ने कहा कि अगर कोई निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे मांगता है तो तत्काल अवगत कराएं।

उन्होंने आरटीओ को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि दलालों से कार्यालय को पूरी तरह से मुक्त रखा जाए। कोई भी कर्मचारी दलालों के साथ संलिप्तता नही रखेगा। अगर शिकायत प्राप्त होती है कि कर्मचारी भी दलालों के साथ मिले हैं तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई  की जायेगी। इस दौरान डीएम ने विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया एवं ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कराए जाने वाले ड्राइविंग ट्रैक का भी जायजा लिया।
उन्होंने सभी अभिलेखों को  सुव्यवस्थित ढंग से अलमारियों में रखे जाने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर , एआरटीओ , सीओ सिटी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बलरामपुर: चीनी मिल कर्मी ने लगाई जान-माल की सुरक्षा की गुहार, मिल प्रबंधन पर लगाया गंभीर आरोप

ताजा समाचार

दोस्त के संग सिपाही भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बहराइच के युवक की लखीमपुर में मौत
Kanpur: सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर रही भारी भीड़, धक्कामुक्की कर परीक्षार्थी ट्रेन में हुए सवार, बदले समय पर चलीं कई ट्रेनें
एक दशक में भारतीय अर्थव्यवस्था में 90 प्रतिशत की हुई वृद्धि, ईटी वर्ल्ड लीडर्स फोरम को पीएम मोदी ने किया संबोधित
Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन इतने परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर...
मालिक ने बिना अनुमति के बेसमेंट का 'जानबूझकर' व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया: सीबीआई
संभल: आपत्तिजनक स्थिति में मिले प्रेमी-प्रेमिका; ग्रामीणों ने प्रेमी को पकड़कर पीटा, फिर पंचायत ने किया ये...