हल्द्वानी: निमंत्रण देकर पंडित जी की सोने की अंगूठी ले गया ठग

बातों से किया सम्मोहित, घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल

हल्द्वानी: निमंत्रण देकर पंडित जी की सोने की अंगूठी ले गया ठग

हल्द्वानी, अमृत विचार। घर से टहलने निकले बुजुर्ग पंडित जी बातों के सम्मोहन में फंस गए। ठग ने उन्हें बेटे की शादी का निमंत्रण देने की बात कही और बातों-बातों में उनका हितैशी बन बैठा। बातों के सम्मोहन में फंसे पंडित ने अपनी अंगूठी उतारी और जेब से नगदी निकाल कर ठग को सौंप दी। माल मिलते ही आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल है। 

दमुवाढूंगा निवासी पूरन चंद्र तिवारी ने बताया कि वह पुरोहित हैं। गुरुवार की सुबह वह टहलते हुए घर से पनचक्की की ओर जा रहे थे। रास्ते में अचानक एक व्यक्ति उनसे टकरा गया। वह कुछ समझते युवक ने उन्हें नमस्कार किया और बोला, पहचाना नहीं। उन्होंने इंकार किया तो ठग बोला, उसके बेटे की शादी होनी है।

वह निमंत्रण देने उनके घर जा रहा था, लेकिन आप रास्ते में ही मिल गए। कार्ड के बहाने वह उन्हें सुनसान स्थान पर ले गया। तभी एक और शातिर वहां पहुंच गया, जिसे ठग ने अपना बेटा बताया। उसने पंडित जी की अंगूठी की तारीफ की और बोला, उसे भी ऐसी ही अंगूठी बनानी है।

शातिरों ने उनके हाथ से अंगूठी उतरवा ली और 500 रुपये भी ले लिए। इसके बाद दोनों बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा ने बताया कि घटना स्थल पर सीसीटीवी लगा है। फुटेज के जरिये आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है।