Kanpur: महिला प्रोफेसर के पैर छूकर लुटेरा बोला- बेटी के इलाज के लिए पैसे चाहिए...फिर चाकू दिखाकर लूटा तीन लाख का माल

महिला प्रोफेसर के हाथ में पहनी अंगूठी को कटर से काटकर निकाला

Kanpur: महिला प्रोफेसर के पैर छूकर लुटेरा बोला- बेटी के इलाज के लिए पैसे चाहिए...फिर चाकू दिखाकर लूटा तीन लाख का माल

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में स्थित यूनिवर्सिटी कैंपस में लुटेरे ने घर में घुसकर महिला प्रोफेसर से चाकू की नोक पर लूटपाट की थी। पीड़िता के अनुसार दरवाजा खुला होने के कारण लुटेरा अंदर घुसा और उनके पैर छुए। वह जब तक कुछ समझ पातीं तब तक गले में चाकू लगा दिया। लुटेरा बोला कि मैम मेरी बेटी को कैंसर है, इलाज के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। 

अगर शोर मचाया तो तुम्हें और तुम्हारे बेटे को मार डालूंगा। मैं इस काम के लिए एक्सपर्ट नहीं हूं, लेकिन मजबूर हूं। लुटेरा उनके जेवरात, लैपटॉप और फोन समेत तीन लाख का सामान लूट ले गया। अंगूठी उतारने के लिए पहले अंगुली काटने को कहा। फिर कटर से हाथ में पहनी अंगुठी काटकर निकाल ली और फरार हो गया।

यूनिवर्सिटी आवास टाइप-3 निवासिनी कल्पना अग्निहोत्री बीएड डिपार्टमेंट में प्रोफेसर हैं। उनके पति अनूप कुमार तिवारी कन्नौज में रेवेन्यू विभाग में कार्यरत हैं। वारदात की सूचना के बाद वह घर पहुंचे। उन्होंने कल्याणपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। महिला प्रोफेसर के अनुसार 14 जुलाई की सुबह साढ़े छह बजे बेटा बाहर से कुंडी लगाकर रोज की तरह मॉर्निंग वॉक पर गया था। 

इस दौरान मौका पाकर लुटेरा घर में घुस आया था। पीड़िता के अनुसार पहले उसने पैर छुए और कहने लगा कि अगर जरा सी भी होशियारी की तो गला काट देंगे। बाहर गए तुम्हारे बेटे की भी हत्या कर देंगे। जिससे इससे वह सहम गईं और शांत बैठ गईं। वहीं यूनिवर्सिटी कैंपस में रहने वाले लोगों का कहना था कि एक माह में तीन से चार चोरियां हो चुकी हैं। इस लूटकांड के बाद पूरे कैंपस में रहने वाले लोग दहशतजदा हैं। 

सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षकों की सुरक्षा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है। ऐसे में बाउंड्री के अंदर प्रोफेसरों के आवास पर दस मिनट से ज्यादा एक नकाबपोश लुटेरा लूट की घटना को दिनदहाड़े अंजाम देता रहा और फिर आराम से निकल भी निकल गया। इससे पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। पूरा परिसर सीसीटीवी से लैस और चप्पे-चप्पे पर निजी कम्पनी के सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं।

मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। -डॉ अनिल कुमार यादव, रजिस्ट्रार- सीएसजेएमयू

यह भी पढ़ें- Mutaul Fund में ‘शैम्पू मॉडल’ अपनाने पर SEBI कर रहा विचार, लागू होने पर कैसे होगी गरीबों की मदद? यहां पढ़ें...