Kanpur News: सिख प्रतिनिधि मंडल लखनऊ में CM योगी से मिले...सरसैया घाट गुरुद्वारे के संदरीकरण समेत तमाम मुद्दे रखें

कानपुर में सरसैया घाट गुरुद्वारे के सुंदरीकरण के लिए योगी से मिले

Kanpur News: सिख प्रतिनिधि मंडल लखनऊ में CM योगी से मिले...सरसैया घाट गुरुद्वारे के संदरीकरण समेत तमाम मुद्दे रखें

कानपुर, अमृत विचार। गुरुद्वारा सरसैया घाट के सुंदरीकरण के लिए सिख समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में उनके निवास पर मुलाकात की। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह के नेतृत्व में सिख प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की जिसमें लखनऊ, मुरादाबाद, कानपुर, बरेली, पीलीभीत समेत प्रदेश के कई शहरों के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

परविंदर सिंह ने पीलीभीत व बरेली में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों से मुकदमा वापस लेने की मांग की। योगी को बताया गया कि बीते माह भिंडरावाला की फोटो गुरुद्वारा बरेली और गुरुद्वारा पीलीभीत में लगाई गई थी, जिस पर पुलिस ने दोनों गुरुद्वारों के प्रबंधकों पर मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। मांग की गई कि मुकदमा वापस लिया जाए, इसपर योगी ने कहा कि उन्हें बार बार मना किया गया, उसके बाद भी गुरुद्वारा में भिंडरावाला की फोटो लगाई गई। इस मामले को देखेंगे।

कानपुर की ओर से भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सिख फाउंडेशन के अध्यक्ष सरदार अजीत सिंह छाबड़ा ने मांग की कि गुरुद्वारा सरसैया घाट के आसपास बहुत गंदगी रहती है। मांग रखी कि ब्रह्म चौराहा से आवास विकास तक ग्रीन बेल्ट का सुंदरीकरण कराया जाए। 

इस दौरान सरसैया घाट के प्रधान सेवक सरदार रमिंदर सिंह रिंकू भी साथ रहे। सरदार मनमोहन सिंह सेठी, सरदार गुरप्रीत सिंह दुआ, सरदार अजीत सिंह खुराना, सरदार कृपाल  सिंह, सरदार त्रिलोचन सिंह व हरीश कोहली आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: आईपीओ में निवेश के नाम पर 10 लाख की ठगी...पैसा लगाने पर सॉफ्टवेयर में दिख रही थी बढ़ती रकम, चंगुल में फंस गया पीड़ित

ताजा समाचार

रामपुर : कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, अधिकारी परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण करते रहे
कुकर्म करने का किया प्रयास...विरोध पर युवक के गुप्तांग में ‘कंप्रेसर’ से भरी हवा, अंतड़ियां फटी
पाकिस्तान की ISI की आतंकवादियों के साथ मिलीभगत, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार H. R. McMaster का खुलासा
सितंबर के पहले सप्ताह में ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा करेंगे PM मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 
सीतापुर: ट्रेन से चपेट में आकर युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम
बहराइच: कस्टम के हवलदार की हादसे में मौत, ड्यूटी कर लौट रहे थे वापस