Kanpur News: कैंट के कब्जों के खिलाफ 2 अगस्त से अभियान...सबसे पहले इस जगह में गरजेगा बुलडोजर

कानपुर के कैंट के कब्जों के खिलाफ 2 अगस्त से अभियान

Kanpur News: कैंट के कब्जों के खिलाफ 2 अगस्त से अभियान...सबसे पहले इस जगह में गरजेगा बुलडोजर

कानपुर, अमृत विचार। छावनी क्षेत्र में अवैध कच्चा/पक्का निर्माण को हटाने के लिए छावनी परिषद के अधिकारियों ने कमर कस ली है। 2 अगस्त से अवैध कब्जों को खाली कराने के लिए बुलडोजर गरजेगा। सबसे पहले लाल डिग्गी में बुलडोजर गरजेगा।

रक्षा संपदा अधिकारी लखनऊ मंडल (आईडीईएस) प्रोमिला जायसवाल ने 16 जुलाई को जिलाधिकारी कानपुर नगर को पत्र लिखा है। इस्टेट आफीसर लखनऊ का कहना है कि पीपीई एक्ट 1971 के तहत रक्षा भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार आदेश जारी किए गए लेकिन उसके बाद भी अवैध कब्जेदार रक्षा की जमीन खाली करने को तैयार नहीं हैं। 

स्टेट आफीसर रक्षा संपदा के द्वारा 9, 11, 13 फरवरी 2024 और 2 अप्रैल 2024 को पत्र लिखा गया था जिसपर ये भरोसा दिलाया गया था कि अवैध कब्जेदार 15 दिनों के अंदर हर हाल में कब्जे खाली कर देंगे लेकिन उसके बाद भी कब्जे खाली नहीं किए गये।  

रक्षा संपदा अधिकारी ने जिलाधिकारी कानपुर नगर, तहसीलदार कानपुर नगर, छावनी मुख्यालय कानपुर नगर, सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर छावनी, मुख्य अधिशासी अधिकारी, छावनी परिषद कानपुर को पत्र लिखा है कि रक्षा मंत्रालय की संपत्ति जीआरएल सर्वे नंबर 544 (लाल डिग्गी) कैंट में 2 अगस्त को दोपहर 12 बजे अवैध कब्जेदारों को हटाया जाएगा। इसमें रक्षा संपत्ति खाली कराने, बेदखली कराने, ध्वस्तीकरण कराने की कार्रवाई होगी। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाने रखने की व्यवस्था करें।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: 100 जोड़े हुए तो आशीर्वाद देने आएंगे CM Yogi, सामूहिक विवाह योजना का पंजीयन जल्द