Video बहराइच: जुलूस की भीड़ को माइक से भड़काने का आरोप, बहुसंख्यक समाज के आठ लोगों को पीटा! 

Video बहराइच: जुलूस की भीड़ को माइक से भड़काने का आरोप, बहुसंख्यक समाज के आठ लोगों को पीटा! 

पयागपुर/ बहराइच, अमृत विचार। पयागपुर के सचौली में बुधवार को मुस्लिम समाज के लोग ताजिया निकालने के लिए लकड़ी के पोल को हटाने लगे। आरोप है कि इसका विरोध करने पर जुलूस में माइक से भड़काऊ बातें बोलीं गईं। इसके बाद भीड़ ने बहुसंख्यक समाज के लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिसमें सभासद प्रतिनिधि समेत आठ लोग घायल हो गए।

जिले में बुधवार को 10वीं मोहर्रम का जुलूस शांतिपूर्ण माहौल में निकल रहा था। शाम पांच बजे पयागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सचौली में ताजिया निकालते समय मुस्लिम पक्ष द्वारा सचौली डायट के बीच मे खेत में लगे तार के खंभे उखाड़ने जाने लगे। इस पर खेत के मालिक प्रेम चंद्र उर्फ पित्तर पुत्र मंगल साहू द्वारा आपत्ति की गई। जिस पर मुस्लिम पक्ष द्वारा उन पर हमला कर दिया गया। हमले को देख पित्तर के पड़ोसी शुभम तिवारी सभासद पुत्र वार्ड नंबर 13, प्रदीप तिवारी सभासद प्रतिनिधि वार्ड नम्बर 13 व गौतम वहां आए। आरोप है कि उन लोगों पर भी धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इस घटना में चार लोगों के सिर फट गए। 

घायलों में प्रेम चंद्र उर्फ पित्तर पुत्र मंगल , प्रदीप वार्ड नंबर 13 सभासद, शुभम तिवारी सचौली गौतम पुत्र चेतराम आदि लोगों को चोट आई है। महिला और दो अन्य लोगों को सभी ने पीटा। घायल लोगों ने बताया कि माइक द्वारा अनाउंस किया गया मारो-मारो, इसके बाद भीड़ उमड़ पड़ी। उधर मुस्लिम पक्ष के आरिफ को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों को सीएचसी पयागपुर पर लाया गया। जहां पर घायलों का इलाज चल रहा है। जानकारी मिलने पर मौके पर विधायक सुभाष त्रिपाठी, विधयाक प्रतिनिधि निशंक त्रिपाठी, एसडीएम पयागपुर दिनेश कुमार ,थानाध्यक्ष करुणाकर पांडेय मय पुलिस बल व अन्य मौजूद रहे। थानाध्यक्ष करुणाकर पांडेय ने बताया कि मामला शांत है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जायेगा।

ये भी पढ़ें -Video-किसी का साथ मिले या न मिले, हिंदुत्व के लिए लड़ाई जारी रखेंगे : उदय प्रताप