बरेली: एसओजी के बहाने बुलाकर की थी दरोगा के बेटे की हत्या, 5 नामजद और अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली: एसओजी के बहाने बुलाकर की थी दरोगा के बेटे की हत्या, 5 नामजद और अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज
अमन का फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार। दरोगा के बेटे अमन की हत्या उसके साथियों ने प्रॉपर्टी के विवाद में की थी। हादसा दिखाने के लिए उसके शव को जीएन सिटी के पास नाले में फेंक दिया था। अमन को एसओजी के बुलाने के बहाने बुलाकर प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय में ले जाया गया था और वहां पिटाई के बाद गला दबा दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अमन की मां शोभा की तहरीर पर किला पुलिस ने पांच नामजद और अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बारादरी के नवादा शेखान निवासी शोभा ने बताया कि उनके पति शाहजहांपुर में पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 13 जुलाई को अमन ने उन्हें फोन पर बताया था कि भमोरा के कोहनी निवासी राम गुज्जर के साथ एसओजी वालों ने उसे बुलाया है।

रात 10 बजे इज्जतनगर क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी पवन ने फोन करके बताया कि विपिन ने अपने कार्यालय में अमन को बंद कर लिया है। विपिन और अन्य लोग अमन को पीट रहे हैं। उन्हें रात 11:50 बजे राम गुज्जर ने फोन कर गढ़ी चौकी आने को कहा। इसके बाद रात 12:30 बजे जब वह गढ़ी चौकी के पास पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला। राम गुज्जर और पवन ने फोन भी रिसीव नहीं किया।

उन्होंने यूपी 112 पर कॉल की तब किला इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह और अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। जब कोई नहीं मिला तो इंस्पेक्टर ने सुबह आकर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा। वह सुबह 3 बजे पवन के घर पहुंची तो उसने अमन की बुलेट बाइक और मोबाइल दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार अमन उर्फ बिट्टू के सिर, गर्दन, पीठ, चेहरा और हाथ में 10 स्थानों पर चोट मिली है। उसकी गला दबाकर हत्या होने की बात सामने आई है। इंस्पेक्टर किला हरेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है। पवन से भी पूछताछ की जा रही है।

विपिन गुप्ता से मुखबिरी और कमीशनखोरी की भी थी रंजिश
जानकारी के मुताबिक अमन पुलिस और एसओजी का मुखबिर था। इससे पहले वह विपिन गुप्ता के साथ प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था। इसके बाद ललित के साथ हो गया। ललित की दुकान पर भी विपिन ने कब्जा कर लिया है। ललित की दुकान में अमन का भी हिस्सा है। यहीं से दोनों के बीच विवाद होने लगा। इसी वजह से विपिन अमन से रंजिश मानने लगा था। उसने राम गुज्जर के साथ साजिश करके अमन को बुलाया और हत्या कर दी। पीलीभीत बाईपास पर हुए गोलीकांड में भी विपिन का नाम चर्चा में आया था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। लोगों का कहना है कि विपिन गुप्ता पुलिस से साठगांठ करके लोगों की जमीन पर भी कब्जा करता और कराता है।

चार लोगों के साथ दिखा था अमन
पुलिस को गुलाबनगर के एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में अमन और चार लोग दिखाई दे रहे हैं लेकिन अमन को किसी ने पकड़ा नहीं है। विपिन ने पहले अमन के साथ मारपीट की और बाद में गला दबाकर हत्या कर दी और उसे वहीं पर एक प्लॉट में फेंक दिया। कुछ देर बाद किसी के कहने पर ऑटो में लादकर शव को हादसा दिखाने के लिए इज्जतनगर क्षेत्र में जीएन सिटी वाले रोड पर नाले में फेंक दिया।

कई सवालों ने पवन को कटघरे में किया खड़ा
पुलिस की जांच में पवन पर भी शक गहरा गया है। अमन को पवन ही घर से बुलाकर ले गया था। वह अमन के साथ बाइक पर जाता दिख रहा है। 13 जुलाई को रात 9 बजे पवन राम गुज्जर के साथ अयूब खां चौराहा पर देखा गया था। इसके अलावा पवन के घर से ही अमन की बाइक और मोबाइल बरामद हुआ है। पवन का कहना है कि विपिन गुप्ता अमन को जबरदस्ती ले गया लेकिन उसे क्यों नहीं लेकर गया।