बरेली: फाल्ट सही करने गए लाइन कुली की करंट लगने से मौत, परिजनों का प्रदर्शन

बरेली: फाल्ट सही करने गए लाइन कुली की करंट लगने से मौत, परिजनों का प्रदर्शन
मुख्य अभियंता के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते परिजन।

बरेली, अमृत विचार। फाल्ट सही कर रहा लाइन कुली करंट लगने से खंभे से नीचे गिर गया। उसे साथी जिला अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि अवर अभियंता ने बिना शटडाउन लिए लाइन कुली से लाइन मैन का काम कराया, जिससे हादसा हो गया।

सुभाषनगर क्षेत्र के मढ़ीनाथ शिवनगर के निवासी नन्हें मिशन कंपाउंड विद्युत उपकेंद्र पर संविदा पर लाइन कुली थे। सोमवार देर रात चौपुला गिहार बस्ती के पास फाल्ट सही करने के लिए अवर अभियंता के कहने पर लाइन कुली नन्हें गए थे। एलटी लाइन में फाल्ट होने पर शटडाउन लिए बिना ही अधिकारियों ने उन्हें खंभे पर चढ़ा दिया। काम करते वक्त उन्हें करंट लगा और नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

परिजन उन्हें निजी मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उत्तर प्रदेश संविदा कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष रिंकू श्रीवास्तव ने बताया कि जिले भर में बिजली विभाग के अधिकारी नियमों का उल्लंघन करके लाइनमैन और लाइन कुली की जान जोखिम में डालकर कार्य करा रहे हैं।

घटना के समय कर्मचारी अकेले गया था। इसलिए घटना की मुख्य वजह नहीं पता लग सकती। मामले की जांच कराई जाएगी। -महावीर सिंह, अधिशासी अभियंता प्रथम