आत्मघाती कदम : नगर निगम के सफाईकर्मी और आईटीआई छात्र ने की खुदकुशी

आत्मघाती कदम : नगर निगम के सफाईकर्मी और आईटीआई छात्र ने की खुदकुशी

 अमृत विचार, लखनऊ/ठाकुरगंज : ठाकुरगंज थाना अंतर्गत बसंतकुंज में नगर निगम के सफाईकर्मी सुजीत (21) ने रविवार देर रात घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। इसके अलावा, बाजारखाला के पांडे तालाब निवासी आईटीआई छात्र अमान सिद्दीकी (24) का घर में फंदे से लटकता मिला। दोनों ही मामलों की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ठाकुरगंज प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि बसंतकुज निवासी सुजीत नगर निगम में सफाईकर्मी था। भांजे कृष ने बताया कि वर्ष 2010 में सुजीत ने पिता के स्थान पर मृतक आश्रित कोटे से नौकरी पाई थी। दो वर्ष पूर्व उनकी मां का भी निधन हो चुका था। इसके बाद से वह घर में अकेले रहते थे, जबकि बहन रंजीता, कृष्णा, सुनीता और भाई अभिषेक अलग रहते हैं।

सोमवार सुबह सुजीत के साथी उसे बुलाने घर पहुंचे, इस बीच सहकर्मियों ने कुंडी खटखटाई और दरवाजा खुल गया। दरवाजा खुलते ही साथियों ने सुजीत को फंदे से लटकता पाया। आनन-फानन साथी उसे नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने सुजीत को मृत घोषित कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, वह नशे का आदी था, फिलहाल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

आईटीआई छात्र ने उठाया आत्मघाती कदम

वहीं, बाजारखाला थाना अंतर्गत पांडे का तालाब निवासी आईटीआई छात्र अमान सिद्दीकी ने घर में गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मां गुड़िया ने बताया कि रविवार देर रात बेटा खाना खाने के बाद ऊपर वाले कमरे में चला गया था, अगली सुबह कमरे से बाहर नहीं निकला, जिसके बाद परिजन उसे जगाने पहुंचे तो उसका शव फंदे से लटकता देखा।  आनन-फानन उसे नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें:- तीन महीने में खत्म हुई प्रेमी कहानी : पति को कमरे में बंदकर महिला ने लगाया फंदा