आत्मघाती कदम : होटल में ठहरे सर्राफ ने खुद को गोली से उड़ाया

दाहिनी कनपटी पर अवैध असलहे से खुद को मारी गोली, बिस्तर पर मिला शव

आत्मघाती कदम : होटल में ठहरे सर्राफ ने खुद को गोली से उड़ाया

अमृत विचार, लखनऊ/ बीकेटी। सैरपुर थाना अंतर्गत ड्रिप-इन-होटल में ठहरे सरार्फ मनोज सोनी (40) ने सोमवार को अवैध असलहे से अपनी कनपटी पर गोली मार आत्महत्या कर ली। अचानक कमरे से गोली चलने की आवाज सुनकर होटल में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन कमरे में पहुंचे होटलकर्मियों ने युवक को मृत अवस्था में बिस्तर पर लहूलहुान हालत में पाया। इसके बाद होटलकर्मियों ने फौरन पुलिस कंट्रोलरुम पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है।

 एसीपी बीकेटी सुजीत दुबे ने बताया कि मूलरूप से जनपद लखीमपुर-खीरी के मैगलगंज औरंगाबाद मार्ग निवासी सर्राफ मनोज कुमार सोनी शनिवार रात अपनी कार से सैरपुर स्थित ड्रिप-इन-होटल में रुकने आए थे। वह होटल के कमरा नंबर -10 में ठहरे हुए थे। सोमवार दोपहर कमरे से अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी। आनन-फानन होटलकर्मी मौके पर पहुंचे तो भीतर का दृष्य देख सभी के होश उड़ गए। कर्मचारियों ने बताया कि कमरे में बिस्तर पर मनोज लहूलुहान अवस्था में पड़े थे, दाहिनी कनपटी से खून बह रहा था।

यह देखकर घबराए कर्मचारियों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी, जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। एसीपी ने बताया कि प्रथम दृष्या मनोज ने अवैध असलहे से खुद को गोली मार आत्महत्या की है। परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और परिजनों के बयानो के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 दुष्कर्म के मामले जेल जा चुका था मनोज

 प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि सीतापुर जनपद के पिसावां थानाअंतर्गत बरगवां बाजार में मनोज की सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान है। पूर्व में वह महिला मित्र से दुष्कर्म किए जाने के मामले में पिसावां थाने से जेल जा चुका है। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे है।  हालांकि, जेल जाने बाद उसकी पत्नी बच्चों को लेकर मायके में रहने लगी है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि खुदकुशी किए जाने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। फिलहाल, सर्राफ के मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट खंगाली जा रही है।

महिला मित्र को ठहराया मौत का जिम्मेदार

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से एक अवैध असलहा, एक जिंदा कारतूस के साथ सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में सर्राफ ने फर्रुखाबाद निवासी एक महिला का जिक्र करते हुए उसे अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। आत्मघाती कदम उठाने से पूर्व सर्राफ ने लिखा कि करीब छह वर्ष पूर्व महिला से उसकी दोस्ती हुई थी। इसके बाद महिला उससे रुपयों की मांग करती थी। इंकार करने पर वह दुष्कर्म के झूठे मुकदमें में उसे फंसाने की धमकी देती थी। उसने एक प्लॉट बेचकर महिला मित्र को सात लाख रुपये दिए थे। बावजूद इसके महिला रुपयों की मांग को लेकर उसे परेशान करती थी।

 

यह भी पढ़ें- तीन महीने में खत्म हुई प्रेमी कहानी : पति को कमरे में बंदकर महिला ने लगाया फंदा