हमारे मकान...वोटर आईडी और हमारा दिया वोट सब अवैध...तो हमने जिन्हें मतदान कर चुना वो भी.. लखनऊ में लगे पोस्टर

हमारे मकान...वोटर आईडी और हमारा दिया वोट सब अवैध...तो हमने जिन्हें मतदान कर चुना वो भी..  लखनऊ में लगे पोस्टर

अमृत विचार, लखनऊ। अगर हमारे मकान अवैध है तो हमारा वोटर आईडी भी अवैध है और हमारे द्वारा दिया गया वोट भी अवैध है। इसलिए हमारे क्षेत्र के पार्षद, हमारे विधायक, हमारे संसदीय क्षेत्र के सांसद और हमारे द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री जी भी अवैध हैं। इलेक्शन कमिशन इस मामले को संज्ञान में ले और इन सभी की सदस्यता खत्म करके फिर से चुनाव करवाए। ये मांग है राजधानी लखनऊ के रहीम नगर, पंत नगर, इंद्रप्रस्थ नगर और अबरार नगर के निवासियों की। ये मांग है लखनऊ नगर के समस्त नागरिकों की।

कुकरैल नदी के सौन्दर्यीकरण को लेकर रहीम नगर, पंत नगर, इंद्रप्रस्थ नगर और अबरार नगर में एलडीए की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को लेकर लखनऊ में विरोध तेजी से शुरू हो गया है। इन चारों इलाकों में होने वाली ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के खिलाफ पूरे लखनऊ में विरोध दिख रहा है।

WhatsApp Image 2024-07-14 at 6.54.10 PM

कुकरैल नदी के सौन्दर्यीकरण को लेकर रहीम नगर, पंत नगर, इंद्रप्रस्थ नगर और अबरार नगर में एलडीए की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर एलडीए और सिंचाई विभाग ने सर्वे करके तोड़े जाने वाले मकानों पर लाल निशान लगाया है। पंत नगर के निवासियों ने बताया कि एलडीए और सिंचाई विभाग ने उनके मकानों को अवैध बताया है। लेकिन सभी के पास मकान की रजिस्ट्री, दाखिला खारिज समेत कई दस्तावेज मौजूद है। जिनमें वाटर टैक्स, हाउस टैक्स, बिजली बिल, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड हैं। स्थानीयों ने कहा कि अगर ये दस्तावेज अवैध है तो वैध क्या है? 

लखनऊ: पंत नगर में बुलडोजर का खौफ, सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया बोले- लोग भाजपा से अपना वोट मांग रहे वापस

वहीं इस विरोध से पहले सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने अमृत विचार से बातचीत के दौरान कहा कि यहां के लोग अपना वोट वापस मांग रहे हैं। बीजेपी ने लोगों का वोट लेकर सरकार बनाई। जब यहां के लोग अवैध थे तो उनका वोट भी अवैध हुआ। उन्होंने आगे कहा कि सरकार से मेरा सवाल ये है कि जो वैध मकान है उन्हें क्यों तोड़ा जा रहा है? ये सरकार बसाती कम है घर तोड़ती ज्यादा है और यही चिंता का विषय है। 

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: योगी जी हमारा घर मत तोड़िए.. हम कहां रहेंगे.. कैसे पढ़ेंगे? पंत नगर के बच्चों ने CM से लगाई गुहार