पंतनगर: ATC इंचार्ज Suicide Case: 15 दिन पूर्व निकाले गए थे 45 हजार ₹, महिला के गेटअप में मिला था शव

पंतनगर: ATC इंचार्ज Suicide Case:  15 दिन पूर्व निकाले गए थे 45 हजार ₹, महिला के गेटअप में मिला था शव

पंतनगर, अमृत विचार। बीती 24 जून को एयरपोर्ट परिसर के आवास में एटीसी इंचार्ज आशीष चैसाली महिला के गेटअप में फंदे से लटके मिले थे। मामले में मृतक के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर आत्महत्या में साजिश का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में केस दर्ज किया है।

रई पुल के पास धनौरा पिथौरागढ़ निवासी संदीप चैसाली पुत्र स्व. श्री खीमानंद चैसाली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके बड़े भाई आशीष चैसाली पंतनगर एयरपोर्ट में एटीसी अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। बीती 24 जून  की सुबह वह अपने एयरपोर्ट परिसर के सरकारी आवास के शयन कक्ष में कथित रूप से फांसी पर लटके मिले थे। उनके साथ आवास में हल्द्वानी निवासी आकाश व भरत नेगी भी थे।

आशीष एक उच्च शिक्षित, मेधावी और होनहार अधिकारी थे, जिनका स्थानांतरण भी पिथौरागढ़ में एटीसी अधिकारी के पद पर हो गया था। उनका सामाजिक, आर्थिक, व बौद्धिक स्तर उच्चकोटि का था। आशीष से घटना की रात लगभग 9.30 बजे तक परिजनों से अनुकूल वातावरण में बातचीत भी हुई थी।

ऐसे व्यक्ति से आत्महत्या जैसा दुस्साहस करने की उम्मीद नहीं है। आशीष अपने विभागीय उच्च प्रशिक्षण के लिए घटना से लगभग 10 दिन पूर्व देहरादून भी गए थे। उनके बचत खाते से आठ जून को एक हजार और नौ जून को 44 हजार रूपये लगभग निकाले गए हैं। जबकि प्रशिक्षण के दौरान सारा खर्च विभाग की ओर से वहन किया गया है, यह भी एक जांच का विषय है। उन्हें लगता है कि उनके भाई के खिलाफ कोई गहरी साजिश हुई है, जिसका पर्दाफाश होना बहुत जरूरी है।