Unnao News: परिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों पर चलाया चेकिंग अभियान, छह वाहनों के हुए चालान...तीन को किया गया सीज

6 वाहनों का हुआ चालान व 3 को किया गया सीज

Unnao News: परिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों पर चलाया चेकिंग अभियान, छह वाहनों के हुए चालान...तीन को किया गया सीज

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे के बाद परिवहन विभाग हरकत में आया है। शुक्रवार परिवहन विभाग ने स्कूलों में चल रहे वाहनों पर शिकंजा करते हुए चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान स्कूली वाहनों में अवैध रूप से चल रहे वाहनों की जांच पड़ताल की गई तो तमाम गाड़ियों में कागज पूरे नहीं मिले। 

इसके साथ ही स्कूली बच्चों को भी मानक के अनुरूप बैठाया नहीं गया था। परिवहन विभाग द्वारा गाड़ियों के चालान व सीज की कार्रवाई की गई। घटना के बाद प्राइवेट वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा।

एआरटीओ प्रवर्तन अरविंद सिंह ने शुक्रवार शुक्लागंज राजधानी मार्ग पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। सुबह स्कूलों में चल रहे वाहनों को रोककर चेकिंग की गयी। इस दौरान 6 वाहनों में कागजात पूरे न होने पर उनका चालान किया गया। वहीं 3 गाड़ियों में फिटनेस, बीमा न होने से उन्हें सील कर दिया है। 

इस दौरान स्कूलों में चल रही प्राइवेट वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। अरविंद सिंह ने बताया कि स्कूल प्रबंधकों को बगैर फिटनेस, बीमा व जर्जर वाहनों को बच्चों को लाने व ले जाने के लिये प्रयोग न करने के निर्देश दिये गये थे, लेकिन बावजूद इसके बराबर शिकायत आ रही थी। जिसको लेकर चेकिंग अभियान चलाया गया है। 

उन्होंने बताया कि बगैर प्रशिक्षण प्राप्त चालक वाहन चलाते हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा खतरे में रहती है। वहीं तमाम अभिभावकों की माने तो स्कूलों से बच्चों को लाने व ले जाने के लिये तमाम स्कूली वैन चलती है। जो पूर्णतया मानक विहीन होती है, लेकिन कोई अन्य व्यवस्था न होने के कारण बच्चों को स्कूल भेजना मजबूरी है।

ये भी पढ़ें- आईआईटी बनाएगा पहला टेली-न्यूरोरिहैबिलिटेशन ऐप...IIT Kanpur और वैश्विक दवा कंपनी बोह्रिंजर में हुई साझेदारी