Moradabad News : रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द शुरू होगी ई-कार सेवा, जानिए कितना होगा किराया

दिव्यांग, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं व अन्य यात्रियों को 50 रुपये देकर मिलेगी सुविधा, मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर चार ई-कारों का किया जाएगा संचालन

Moradabad News : रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द शुरू होगी ई-कार सेवा, जानिए कितना होगा किराया

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्मों पर इस तरह ई-कार का होगा संचालन।

मुरादाबाद, अमृत विचार। जल्द ही मुरादाबाद रेलवे स्टेशन समेत मंडल के तीन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए ई-कारों का संचालन किया जाएगा। दिव्यांग, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं समेत आम यात्री भी 50 रुपये इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे में 30 हजार से ज्यादा यात्रियों का आगमन होता है। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए हर समय बेहतर प्रयास करता है। जिसके तहत रेलवे अब जल्द ही मुरादाबाद मंडल के तीन स्टेशनों पर ई-कारों की सुविधा शुरू करने जा रहा है। इसके लिए रेलवे ने निजी कंपनी को अनुमति दी है। जिसके तहत कंपनी रेल मंडल के मुरादाबाद, देहरादून और हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा शुरू करने जा रही है। जिसके लिए टेंडर की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कुछ रेल मंडलों में यात्रियों को पहले से यह सुविधा मिल रही है। मुरादाबाद में पहली बार इसकी शुरुआत की जाएगी।

प्लेटफार्म नंबर एक पर रैंप वाला पुल न होने के कारण बीमार और बुजुर्ग यात्रियों को दूसरे प्लेटफार्म तक पहुंचने में परेशानी होती है। ऐसे में यात्री 50 रुपये चुकाकर बैटरी कार की मदद ले सकेंगे। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर चार ई-कार, हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर चार ई-कार और देहरादून रेलवे स्टेशन पर तीन ई-कारों का संचालन किया जाएगा। यह सुविधा अगले माह तक शुरू कर दी जाएगी।


अन्य मंडलों की तरह मुरादाबाद रेल मंडल के मुरादाबाद, देहरादून व हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ई-कार की सुविधा शुरू की जा रही है। जिससे यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने की सुविधा मिलेगी। यह सुविधा एक माह के अंदर शुरू कर दी जाएगी। -आदित्य गुप्ता, सीनियर डीसीएम

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : 19 जुलाई से हाईवे पर रहेगा रूट डायवर्जन, इन मार्गों से गुजरेंगे भारी वाहन