मुरादाबाद : मोबाइल चोरी कर झारखंड में बेचते थे आरोपी, चार गिरफ्तार

चोरों ने दिल्ली-यूपी के अलग-अलग हिस्सों से चुराए थे 80 मोबाइल, पुलिस ने बरामद कीं चार बाइकें और एक तमंचा, नाबालिगों के सहयोग से वारदात को अंजाम देते थे आरोपी

मुरादाबाद : मोबाइल चोरी कर झारखंड में बेचते थे आरोपी, चार गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। एसओजी व सर्विलांस टीम ने मोबाइल चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपी शहर में मोबाइल चुराने के बाद झारखंड व मध्य प्रदेश में सप्लाई करते थे। बुधवार को पुलिस टीम की छापेमारी के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें कई नाबालिग अपराधी हैं। पुलिस ने आरोपियों से 80 मोबाइल और चार चोरी की बाइकों समेत अन्य सामग्री जब्त की है। ये सभी फोन दिल्ली-यूपी के अलग-अलग हिस्सों से चोरी किए थे। पुलिस फोन मालिकों को ट्रेस कर रही है, ताकि उन्हें फोन लौटाए जा सकें। पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दो आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं दो को किशोर अपराध न्यायालय में पेश किया है।

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मझोला पुलिस और एसओजी व सर्विलांस सेल ने मझोला के जयंतीपुर से फोन चोरी करने वाले जुजेन्द्र उर्फ जीविन्द्र पुत्र सलमान उर्फ जोजन निवासी ग्राम मुन्ढीखेडी तहसील जावर फुद्रा जिला सिहोर मध्यप्रदेश और जैनपाल पुत्र बालसरकार निवासी ग्राम मुन्ढीखेडी तहसील जावर फुद्रा जिला सिहोर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। इनके साथ दो नाबालिग भी हैं, जो इनकी मदद करते थे। इनके कब्जे से पुलिस ने 80 मोबाइल फोन, एक तमंचा और चोरी की 4 बाइकें बरामद की हैं। ये सभी फोन इन चोरों ने दिल्ली-यूपी के अलग-अलग हिस्सों से चोरी किए थे।

 पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शहर में भी गिरोह को फैलाना चाहते थे। एसपी सिटी ने बताया है आरोपी भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में घटना को अंजाम देते थे। शहर के कई हिस्सों से भी मोबाइल चोरी किए थे। उन्होंने बताया है कि मोबाइल चोर गिरोह शहर में रहते हैं। इसके बाद मोबाइल चोरी करते हैं। चोरी के मोबाइलों को झारखंड के किसी युवक को बेच देते हैं। उन्होंने बताया है कि यह गिरोह कई राज्यों में फैला हुआ है। जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जल्दी ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

झारखंड में बेचते थे चोरी के मोबाइल
शहर में मोबाइल चुराने के बाद आरोपी झारखंड में किसी युवक को बेचते थे। यूपी, मध्य प्रदेश, दिल्ली व झारखंड समेत अन्य राज्यों में भी गिरोह के तार फैले हुए हैं। जहां पर भीड़-भाड़ वाले इलाके में पहले डेरा डालते हैं इसके बाद नाबालिगों के सहयोग से वारदातों को अंजाम देते हैं। फिर चोरी के मोबाइल झारखंड में बैठे सरगना को बेच देते हैं। पैसों में थोड़ा हिस्सा बच्चों को भी दे देते हैं। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया है कि गिरोह में शामिल अन्य आरोपी की तलाश के लिए अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क किया गया है। गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क किया गया है
एसओजी व सर्विलांस टीम ने मोबाइल चोर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से दो नाबालिग हैं। आरोपियों के पास 80 मोबाइल व चोरी की चार बाइक बरामद की हैं। चोरों ने ये मोबाइल दिल्ली-यूपी के अलग-अलग हिस्सों से चोरी किए थे। गिरोह के कई राज्यों में तार फैले हुए हैं। ये आरोपी चोरी के मोबाइल झारखंड में किसी युवक को बेचते थे। अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क किया गया है। जल्दी ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।-अखिलेश भदौरिया, एसपी सिटी

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: गन्ने के खेत में मिला महिला का शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...