बरेली: भट्टा मालिक से दो लाख रुपये मांगने के आरोप में हटाई गईं सीओ मीरगंज

बरेली: भट्टा मालिक से दो लाख रुपये मांगने के आरोप में हटाई गईं सीओ मीरगंज

बरेली, अमृत विचार। मीरगंज क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन को दो लाख रुपये मांगने और जबरन ट्रैक्टर ट्राली सीज करने के आरोप में गुरुवार देर रात हटा दिया गया। उन्हें जिला मुख्यालय अटैच करते हुए सीओ बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को मीरगंज सीओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। सीओ दीपशिखा अहिवरन पर बिना खनन अधिकारी और मजिस्ट्रेट के जाकर कार्रवाई करने के आरोप में कार्रवाई की गई है।

मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव तिलमास निवासी रिफाकत अली ने तत्कालीन एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की थी। आरोप था कि जेसीबी से मिट्टी खोद कर कच्ची ईंटें बनाई जा रही थीं। इस दौरान क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अहिवरन वहां पहुंचीं और मजदूरों को धमकाने लगीं। आरोप है कि सीओ ने कागज देखने से मना कर दिया और थाने आने को कहा। इसके बाद ट्रैक्टर और मशीन थाने ले जाकर सीज कर दी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने उनसे दो लाख रुपयों की भी मांग की।

इस मामले में तत्कालीन एसएसपी ने एसपी देहात दक्षिणी मानुष पारीक को जांच सौंपी थी। एसपी देहात दक्षिणी मानुष पारीक की जांच में सामने आया कि सीओ डा. दीपशिखा अहिवरन सिंह ने खनन अधिकारी और मजिस्ट्रेट को जानकारी दिए बिना खुद मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की। जिससे लापरवाही, स्वेच्छाचारिता और शासनादेश की अवहेलना की।

जिसके आरोप में एसएसपी अनुराग आर्य ने सीओ मीरगंज डा. दीपशिखा अहिवरन सिंह को तत्काल प्रभाव से क्षेत्राधिकारी मीरगंज से हटा कर जिला मुख्यालय सम्बद्ध कर दिया। साथ ही क्षेत्राधिकारी बहेड़ी अरुण कुमार सिंह को बहेड़ी के साथ-साथ सर्किल मीरगंज का भी प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: शाही में महिलाओं के हत्यारे का पता लगाने के लिए एडीजी ने बनाईं सात टीमें