लखनऊ: छात्रा पर एसिड फेंकने वाला आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

लखनऊ: छात्रा पर एसिड फेंकने वाला आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

लखनऊ। लखनऊ में बुधवार को नीट काउंसलिंग के लिए भाई संग जा रही छात्रा पर एक युवक ने एसिड से हमला कर दिया था। एसिड हमले में भाई और छात्रा दोनों झुलस गए थे। इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। देर रात आरोपी अभिषेक वर्मा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसके एक पैर में गोली लगी है। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी लखीमपुर खीरी का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक, बुधवार को चौक इलाके में एक छात्रा अपने भाई के साथ नीट काउंसलिंग के लिए जा रही थी, तभी एक युवक उसके पास आया और छात्रा से बात करने की कोशिश करने लगा। छात्रा और उसके भाई ने उसको वहां से भगा दिया। कुछ देर बाद युवक फिर लौटा और पास आकर छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया। छात्रा को बचाने में भाई झुलस गया। राहगीरों ने दोनों को केजीएमयू में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया। परिजनों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान हुई। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी गुलाला घाट के पास छिपा हुआ है। पुलिस टीम ने देर रात एक बजे गुलाला घाट पहुंची और कांबिंग शुरू की। पुलिस को देखकर आरोपी ने टीम पर फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में आरोपी के एक पैर में गोली जा लगी। आरोपी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

यह भी पढ़ें :- Acid Attack: नीट काउंसलिंग के लिए जा रही छात्रा पर फेंका एसिड, भाई भी हुआ शिकार