पाकिस्तान में महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी...जानें नया रेट

पाकिस्तान में महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी...जानें नया रेट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ अगले पखवाड़े के लिए ईंधन कीमतों में भारी बढ़ोतरी का ऐलान किया। सरकार ने इससे पहले ईद-उल-अजहा त्योहार से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की थी। एक अधिसूचना के अनुसार, वित्त वर्ष 2024-25 के पहले दिन पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमतों में क्रमशः 7.45 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर और 9.56 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। पाकिस्तान का वित्त वर्ष जुलाई से जून है। 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि पिछले महीने, सरकार ने ईद से पहले पेट्रोल और एचएसडी की कीमतों में क्रमशः 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। वित्त मंत्रालय ने देर रात घोषणा में कहा कि पिछले एक पखवाड़े के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि तेल और गैस नियामक प्राधिकरण (ओगरा) की सिफारिशों और प्रधानमंत्री की मंजूरी के आधार पर की गई है। 

अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एक से 15 जुलाई के लिए पेट्रोल की नयी एक्स-डिपो कीमत पिछले पखवाड़े के 258.16 पाकिस्तानी रुपये की तुलना में 2.9 प्रतिशत बढ़कर 265.61 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर होगी। हालांकि, खुदरा बाजार में पेट्रोल 266 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर से अधिक की कीमत पर उपलब्ध होगा। दूसरी ओर, एचएसडी की नयी एक्स-डिपो कीमत पिछले एक पखवाड़े के 267.89 पाकिस्तानी रुपये की तुलना में 3.6 प्रतिशत अधिक यानी 277.45 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर है।

ये भी पढे़ं :'हम यहां हैं और लड़ रहे हैं', अमेरिकी सांसदों ने हिंदुओं को भेदभाव और 'हिंदूफोबिया' के खिलाफ किया आश्वस्त 

ताजा समाचार

Team India Victory Parade : जय हिंद...वर्ल्ड चैंपियंस ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद
Kanpur: रोजगार संगम पोर्टल में नहीं दिख रही निजी संस्थानों की रुचि; पोर्टल में अब तक हो सके मात्र 20 फीसदी पंजीकरण
अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद ने लोकसभा सदस्य के तौर पर ली शपथ, दोनों पैरोल पर जेल से आए बाहर
प्रयागराज: बिशप जानसन गर्ल्स कालेज का वीडियो हुआ वायरल! कब्जे का बताया जा रहा विवाद 
महाराष्ट्र: मराठवाड़ा में 6 महीनों में 430 किसानों ने की आत्महत्या, कृषि मंत्री के गृह जिले में सबसे अधिक मामले
Paris Olympics 2024 : हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह बोले- क्रिकेट टीम की जीत पर गर्व, अब हमारी बारी