काशी पहुंचकर 'मोहम्मद अजहरुद्दीन' ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, पत्नी और बेटे संग अपनाया सनातन धर्म, बताई ये वजह

काशी पहुंचकर 'मोहम्मद अजहरुद्दीन' ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, पत्नी और बेटे संग अपनाया सनातन धर्म, बताई ये वजह

वाराणसी/लखनऊ। महादेव की नगरी काशी में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद अजहरुद्दीन सनातन संस्कृति से प्रभावित होकर पूरे परिवार समेत सनातन धर्म को अपना लिया। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन चंदौली जिले के वाले हैं। उन्होंने पत्नी और बेटे के साथ वैदिक मंत्र उच्चारण, हवन पूजन कर सनातन धर्म को अपना लिया।  इसके अलावा सदस्यों के पुराने नाम को बदलकर नए नाम भी रखे गए। यह जानकारी वाराणसी के भोजबीर स्थित आर्य समाज मंदिर की तरफ से दी गई है।

दरअसल, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ सनातन धर्म को स्वीकार किया, यह परिवार चंदौली का रहने वाला है। वैदिक मंत्र उच्चारण के बीच इन लोगों ने  सनातन धर्म को स्वीकार किया। इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम डब्लू सिंह उनके पत्नी का नाम रिजवाना से गुड़िया सिंह और उनके बेटे का नाम मोहम्मद राज से राज सिंह रखा गया।

 परिवार का कहना है कि सनातन परंपरा से प्रभावित होकर हमारे परिवार ने इस धर्म को स्वीकार किया है. और यह हमारी इच्छा है, इसमें किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। इस दौरान कार्यालय पर परिवार के साथ-साथ अन्य सदस्य भी मौजूद रहे जहां परिवार को मिठाई भी खिलाई गई। हालांकि इस बात को लेकर स्थानीय लोगों में भी खूब चर्चा रही।

यह भी पढ़ें:-Akhilesh Yadav Birthday: अखिलेश यादव का जन्मदिन आज, कार्यकर्ताओं में उत्साह, सीएम योगी ने दी जन्मदिन की बधाई