Kanpur News: गंगा का बढ़ा जलस्तर...कटरी में अलर्ट जारी, पुलिस ने सभी घाटों पर पिटवाई डुगडुगी

कानपुर में गंगा का जलस्तर बढ़ने पर कटरी में अलर्ट जारी

Kanpur News: गंगा का बढ़ा जलस्तर...कटरी में अलर्ट जारी, पुलिस ने सभी घाटों पर पिटवाई डुगडुगी

कानपुर, अमृत विचार। पहाड़ों पर हो रही बारिश का असर गंगा नदी में भी नजर आने लगा है। नदी का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो गया है, जिसे देखते हुए बांध और बैराज पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। गंगातट और कटरी में रहने वाले लोगों को पुलिस ने ऊंचाई पर आने के निर्देश दिए हैं। 

कमिश्नरेट पुलिस ने अफसरों को अलर्ट करते हुए दिशा निर्देश जारी किए हैं। डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने गंगा किनारे के बने अटल घाट, परमट घाट, सरसैया घाट, रानी घाट समेत दर्जन भर घाटों में जाकर पीएस सिस्टम से घाट किनारे रहने वाले और कटरी में रह रहे ग्रामीणों को सामान हटाकर सावधान करते हुए ऊपर आने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में गंगा के जलस्तर में अचानक ज्यादा वृद्धि हुई है।

संभावना जताई जा रही है कि कुछ ही घंटों में शहर के घाटों पर भी जलस्तर में वृद्धि होगी। थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वह लोग घाटों पर जाकर मानीटरिंग करते रहेंगे। डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने सभी घाटों पर डुगडुगी पिटवाई है। घाट किनारे और कटरीवासियों को आगाह किया गया है कि वह लोग सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाएं। घाटों पर हर समय गोताखोर और नाविकों को अलर्ट पर रखा गया है। 

किसान खेती को लेकर जता रहे चिंता

गंगा किनारे रहने वाले लोगों की रोजी रोटी मछली पालन या तो कटरी में की जाने वाली खेती है। जलस्तर जैसे ही बढ़ रहा है, वैसे ही उन लोगों को भी चिंता सता रही है। उन लोगों का कहना है, कि पुलिस तो सुरक्षित स्थान तक पहुंचने के लिए कह गए हैं। वह लोग तो ऊपर आ जाएंगे लेकिन जिससे पेट रोजी रोटी चलती है, उसे कैसे छोड़ दिया जाए। 

जलस्तर बढ़ने पर इन गांवों में बढ़ेगा खतरा 

गंगा किनारे रहने वाले ग्रामीणों संजय निषाद, भिखारीलाल, ज्योद्दी, नत्थू का कहना था कि बढ़ता जलस्तर तीन थानाक्षेत्र ग्वालटोली, नवाबगंज और कोहना में रहने वाले लाखों लोगों को प्रभावित करता है। सबसे पहले चैनपुरवा, घारमखेड़ा, द्विवनीपुरवा, बनियापुरवा, भोपालपुरवा, नत्थापुरवा, बड़ा मंगलपुरवा, मनभौना, पहाड़ीपुर, दुर्गापुरवा, मक्कापुरवा, लक्ष्मणपुरवा, सुदिनपुरवा, पपरिया, प्रतापुर, कल्लूपुरवा आदि गांवों में खतरा बढ़ने लगेगा। 

गंगा में लगातार जलस्तर की वृद्धि हो रही है। ऐसे में घाट किनारे और कटरी में रह रहे लोगों को सावधान किया गया है। गोताखोरों और नाविकों को सभी घाटों पर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।- आरएस गौतम, डीसीपी सेंट्रल

ये भी पढ़ें- कानपुर में बृजेश पाठक बोले- चेकिंग के नाम पर कार्यकर्ताओं से अभद्रता नहीं होगी बर्दाशत, लिखे गए मुकदमें होंगे खत्म

ताजा समाचार

हाथरस भगदड़: झमाझम बारिश में भी नहीं रुके मुख्यमंत्री के कदम, छाता लेकर बारिश से बचाव करते रहे सुरक्षाकर्मी
विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने सर्गेई लावरोव के समक्ष भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा
Kanpur News: केस्को ने बिलिंग सिस्टम बदला, खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ता...सही कराने के लिए सबस्टेशन के लगा रहे चक्कर
Cyber Fraud: साइबर ठगों ने युवक के क्रेडिट कार्ड से निकाले दो लाख...FIR के लिए दो थानों के लगाता रहा चक्कर
Kanpur: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी...पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद मिली
'देश की जनता ने कामकाज को प्राथमिकता दी है', राज्यसभा में बोले पीएम मोदी