एक ही परिवार के 5 लोग फंदे पर लटके मिले, बुराड़ी की घटना हुई ताजा, दोनों की तारीख एक जुलाई...पुलिस भी चकराई

एक ही परिवार के 5 लोग फंदे पर लटके मिले, बुराड़ी की घटना हुई ताजा, दोनों की तारीख एक जुलाई...पुलिस भी चकराई

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ज़िला अलीराजपुर से एक दिल दहलाने वाली ख़बर है। जहां एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी और उनके तीन बच्चों के शव घर से बरामद हुए हैं। ये हत्या है या फिर आत्महत्या, पुलिस इसकी जांच में जुटी है। बहरहाल, एक भरे-पूरे परिवार की मौत से इलाका थर्रा गया है और गांव में मातम छा गया। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है और कई टीमें इन मौतों का राज तलाशने में लगा दी गई हैं। 

घटनाक्रम सोंडवा थाना क्षेत्र के रावडी गांव का है। राकेश, उनकी पत्नी ललिता, बेटी लक्ष्मी और दो बेटे अक्षय और प्रकाश के शव,  उनके घर में ही बरामद हुए हैं। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों के शव घर में फंदे पर झूलते मिले हैं। गांव में तमाम तरह की चर्चाए हैं। कोई इसे सामूहिक आत्महत्या मान रहा है तो कोई हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं कर रहा।  इस सबके बीच पुलिस भी इस केस से सन्न रह गई है। उधर, मृतकों के परिवार के अन्य लोग और रिश्तेदारों ने पूरे परिवार की हत्या की आशंका जताई है। 

सोमवार को जैसे ही गांव में पांच लोगों की मौत की ख़बर सामने आई, पुलिस और अफसरों की गाड़ियां रावडी गांव की तरफ दौड़ पड़ीं। घर के बाहर भारी भीड़ जुटी थी, लेकिन कोई भी अंदर जाने की जुर्रत नहीं कर पा रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। 

पुलिस ने मौके से साक्ष्य के कलेक्ट किए और फॉरेंसिक टीम ने सैंपल लिए हैं। इस खौफनाक घटना से ग्रामीण सहम गए हैं। राकेश के परिवार के दूसरे लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका आरोप है कि पूरे परिवार की हत्या की गई है। बहरहाल, पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गई है। घटना की बाकी तस्वीर जांच पूरी होने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ़ हो पाएगी। 

लेकिन ये इत्तेफाक ही है कि आज ही के दिन छह साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में कुछ इसी तरह की घटना सामने आई थी। जहां एक ही परिवार के दस लोगों के शव घर के अंदर फंदे पर लटके मिले थे। इस घटना ने राजधानी ही नहीं पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। और ठीक छह साल बाद उसी तारीख को एमपी के रावडी में पांच लोगों के शव बरामद हुए हैं। तो लोगों का ध्यान दिल्ली की बुराडी घटना की तरफ पहुंचा है और इस केस को भी उसी तरह से देखा जा रहा है। 

हालांकि इस केस में जांच से पहले किसी तरह के कयास व्यर्थ हैं। पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है। सवाल ये भी है कि इस पूरे परिवार को किसी ने क्यों मारा होगा? क्या हाल-फिलहाल में उनकी किसी से कोई गहरी रंजिश हो गई थी। अगर उन्होंने खुद को नुकसान पहुंचाया है तो इसकी क्या वजह हो सकती है। दोनों ही बिंदुओं पर पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही मामले का खुलासा किसा जाएगा।

 यह भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा, CBI की गिरफ्तारी को दी चुनौती 

ताजा समाचार