हरदोई: पति की पिटाई हुआ पत्नी का गर्भपात, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

दहेज़ में बाइक और एक लाख की कर रहा था मांग, पति के अलावा सास-ससुर,देवर और ननद नामज़द

हरदोई: पति की पिटाई हुआ पत्नी का गर्भपात, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

हरदोई, अमृत विचार। दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर पति ने गर्भवती पत्नी की बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी,जिससे उसका गर्भपात हो गया। कोर्ट के आदेश पर दर्ज कराए गए केस में कहा गया है कि तीन बेटियों के बाद ससुराल वाले गर्भपात कराने का दबाव बना रहे थे,वही दबाव न मानने पर ससुराल वालों ने हैवानियत वाला बर्ताव किया।

बताया गया है कि पिहानी कोतवाली के रामपुर दहेलिया निवासी सियाराम ने अपनी पुत्री सुमित्रा उर्फ सुमित कुमारी की शादी टड़ियावां निवासी जगदीश के पुत्र मोहित के साथ साल 2019 में 6 मई को की थी। सुमित्रा उर्फ सुमित कुमारी ने कोर्ट में दाखिल की अर्ज़ी में कहा है कि शादी के कुछ ही दिनो बाद उसे कम दहेज़क के ताने दिए जाने लगे।पति मोहित के अलावा ससुर जगदीश, सास रसीला,देवर रोहित और ननद प्रीति पत्नी मान सिंह निवासी कुतुवापुर बिलग्राम दहेज़ में बाइक व एक लाख रुपये की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट करने लगे। शादी के बाद सुमित्रा उर्फ सुमित कुमारी के तीन बेटियां हुई और चौथी बार फिर गर्भवती हुई तो पति फिर से बेटी होने की बात कहते हुए उसके ऊपर गर्भपात कराने का दबाव बनाने‌ लगा,जैसा कि सुमित्रा उर्फ सुमित कुमारी का कहना है कि इसी साल 13 मार्च को पति मोहित ने गर्भ की हालत में उसे लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा,शोर सुन कर आस-पड़ोस के लोग दौड़ पड़े,तब कही उसकी जान बची,उसके बाद ससुराल वालों ने उसे और उसकी छोटी-छोटी बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल दिया। तबियत बिगड़ने पर इलाज कराने के दौरान उसका गर्भपात हो गया। 

उसने ससुराल वालों के इस हैवानियत वाले बर्ताव की शिकायत पुलिस से की,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई,उसके बाद उसने कोर्ट का सहारा लिया। टड़ियावां पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पति,सास-ससुर, देवर व ननद के खिलाफ धारा 498-ए/323/504/506/313 और दहेज़ एक्ट की धारा 3/4 के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच एसआई पूजा को सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: खेत की बाड़ में उतरा करंट, चपेट में आये किसान की मौत